अन्य खेल

पहले ना, अब हां : सायना, प्रणय और कश्यप को थाईलैंड ओपन में खेलने को मिली मंजूरी

-पूरे हुए दिन हुए हाई प्रोफाइल ड्रामा के बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ बीडब्ल्यूएफ) ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों-सायना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणय को थाईलैंड ओपन में खेलने की इजाजत दे दी है।-पहले कहा गया था कि इन खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव है और इसके कारण वे टूर्नामेंट से हट गए हैं।

नई दिल्लीJan 12, 2021 / 11:28 pm

भूप सिंह

नई दिल्ली। पूरे हुए दिन हुए हाई प्रोफाइल ड्रामा के बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ बीडब्ल्यूएफ) ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों-सायना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणय को थाईलैंड ओपन में खेलने की इजाजत दे दी है। इससे पहले कहा गया था कि इन खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव है और इसके कारण वे टूर्नामेंट से हट गए हैं।

 

https://twitter.com/himantabiswa?ref_src=twsrc%5Etfw

मंगलवार को दिन की शुरुआत में खबरें आई थीं कि सायना और उनके पति कश्यप ने एक साथ रूम साझा किया था और उन दोनों को क्वारंटीन में रहने को कहा गया था। बाद में उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। लेकिन दिन के अंत में तीनों का नाम ड्रॉ में शामिल कर लिया और अब वे बुधवार को अपने मैच खेलेंगे।

 

https://twitter.com/bwfmedia?ref_src=twsrc%5Etfw

पहले राउंड में प्रणय का सामना मलेशिया के ली जी जिया से जबकि कश्यप का सामना कनाडा के जेसन एंथोनी शुए से होगा। वहीं, सायना अपने पहले राउंड में मलेशिया की किसोना सेल्वाडुरेय से भिड़ेगी। भारतीय टीम कोविड-19 टेस्ट के पहले दो राउंड में निगेटिव पाए गए थे। हालांकि मंगलवार को हुए तीसरे राउंड के टेस्ट में सायना और प्रणय के पॉजिटिव आने की खबर आई थी।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा, हम बीडब्ल्यूएफ के साथ-साथ आयोजकों और हमारी टीम प्रबंधन और खिलाड़ियों के साथ लगातार संपर्क में हैं। ये कठिन समय है, लेकिन बीडब्ल्यूएफ हमारे खिलाड़ियों को उनकी सुरक्षा सहित पूरा समर्थन सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहा है।

श्रीसंत ने 7 साल बाद की वापसी, मैदान पर सरेआम ऐसा किया ऐसा काम, वीडियो हुआ वायरल

पॉजिटिव पाए जाने के बाद सायना और प्रणॉय दोनों खिलाड़ियों को कम से कम 10 दिन पृथकवास में रखने के लिए अस्पताल ले जाया गया। सायना के साथ करीबी संपर्क के कारण कश्यप अपने होटल के कमरे में पृथकवास में रहने के लिए कहा गया।

सायना और प्रणॉय को हुआ कोरोना, थाईलैंड ओपन से नाम लिया वापस

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सायना ने टिवटर पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा था, मेरा टेस्ट कल किया गया था और अबतक मुझे रिपोर्ट तक नहीं दिखाई गई है। यहां बहुत असमंजस की स्थिति है। आज वॉर्म-अप से ठीक पहले मुझे बताया जाता है कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं और मुझे अस्पताल जाना होगा। नियमों के मुताबिक तो रिपोर्ट पांच घंटे के भीतर आ जानी चाहिए।

Home / Sports / Other Sports / पहले ना, अब हां : सायना, प्रणय और कश्यप को थाईलैंड ओपन में खेलने को मिली मंजूरी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.