अन्य खेल

फ्रीस्टाइल राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप शनिवार से, सभी की नजरें नरसिंह पर टिकी

-नरसिंह यादव पर रियो ओलंपिक से ठीक पहले वर्ष 2016 में डोप टेस्ट में 2 बार फेल होने के बाद लगा था 4 साल का बैन।-बैन खत्म होने के बाद नरसिंह ने 12 से 18 दिसम्बर के बीच बेलग्रेड में आयोजित इंडिविडुअल वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था।-शनिवार से राष्ट्रीय पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती चैम्पियनशिप में राष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला मुकाबला खेलेंगे नरसिंह।
 

नई दिल्लीJan 22, 2021 / 10:55 pm

भूप सिंह

 

नई दिल्ली। साल 2015 में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले नरसिंह यादव (Narsingh Yadav) चार साल का बैन झेलने के बाद शनिवार से यहां होने वाली राष्ट्रीय पुरुष फ्रीस्टाइल कुश्ती चैम्पियनशिप (freestyle wrestling nationals) में राष्ट्रीय स्तर (National Level) पर अपना पहला मुकाबला खेलेंगे। नरसिंह ( Narsingh ) पर 2016 के रियो ओलंपिक से ठीक पहले बैन लगा दिया गया था। कारण यह था कि वह जो बार डोप टेस्ट में नाकाम रहे थे।

गॉल टेस्ट : मैथ्यूज का शतक, 4 विकेट के नुकसान पर श्रीलंका ने बनाए 229 रन

इस टूर्नार्मेंट में सबसे बड़ा नाम हैं नरसिंह
नरसिंह ने हालांकि बैन खत्म होने के बाद 12 से 18 दिसम्बर तक बेलग्रेड में आयोजित इंडिविडुअल वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था, लेकिन वह पहले ही दौर में जर्मनी के ओस्मान चाकीकी के हाथों हार गए थे। अब वह नेशनल लेवल पर वापसी करेंगे। वह इस दो दिवसीय टूर्नामेंट में सबसे बड़ा नाम हैं क्योंकि कुश्ती के दिग्गज और ओलंपिक पदकधारी सुशील कुमार इसी महीने इस आयोजन से हाथ खींच चुके हैं।

बर्थडे स्पेशल : ध्यान चंद को भारत रत्न मिलना चाहिए रू ओलंपियन हरबिंदर

52 पहलवान लेंगे हिस्सा
इस चैम्पियनशिप में 52 पहलवान हिस्सा लेंगे। इस आयोजन के लिए कोरोना के बीच दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी है। नेशनल चैम्पियनशिप का पुरुष टूर्नामेंट जहां नोएडा में हो रहा है वहीं महिला टूर्नामेंट 30-31 जनवरी तक आगरा में होगा। इसी तरह ग्रीको होम इवेंट जलंधर में 20-21 फरवरी को होंगे।

चहल ने शादी को एक महीना पूरा होने पर धनश्री के लिए लिखा दिल छू लेने वाला मैसेज, वीडियो वायरल

Home / Sports / Other Sports / फ्रीस्टाइल राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप शनिवार से, सभी की नजरें नरसिंह पर टिकी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.