माइकल शूमाकर के बेटे ने फॉर्मूला-1 में रखा कदम

सात बार के वर्ल्ड चैम्पियन रह चुके हैं मिक के पिता माइकल।
मिक ने इसी सप्ताह फॉर्मूला-2 में किया था डेब्यू।
एक सप्ताह टेस्ट सत्र में ही गुजरेगा मिक का।

मनामा (बहरीन)। सात बार के वर्ल्ड चैम्पियन माइकल शूमाकर के बेटे मिक शूमाकर ने मंगलवार को फरारी टीम के साथ फॉर्मूला-1 की दुनिया में कदम रख दिया।

मिक ने पिछले साल फॉर्मूला-3 का खिताब जीता था। इसके अलावा उन्होंने इस सप्ताह ही फॉर्मूला-2 में भी पदार्पण किया था। यहां वह फीचर रेस में आठवें और स्प्रिंट रेस में पोल पॉजिशन हासिल करने के बाद छठे नंबर पर रहे थे।

20 साल के मिक शूमाकर यंग ड्राइवर अकादमी के रूप में पिछले साल ही फरारी के साथ जुड़े थे। जहां उन्होंने एक अच्छे ड्राइवर बनने के लिए जमकर तैयारी की। आपको बता दें कि मिक के पिता माइकल भी फरारी टीम में रहते हुए ही सात बार चैम्पियन बने थे।

फॉर्मूला-1 में पदार्पण करने के बाद अब मिक से लोगों की उम्मीदें बढ़ गई है, क्योंकि मिक के पिता दिग्गज ड्राइवर रह चुके हैं और बहुत से लोगों को यह उम्मीद भी है कि मिक को काबिलियत विरासत में मिली है इसलिए वे जरूर फॉर्मूला-1 में अच्छा करेंगे।

लेकिन आपको बता दें कि इस सप्ताह मिक का ज्यादातर समय टेस्ट सत्र में ही गुजरने की संभावना है, क्योंकि फरारी टीम चाहती है कि मिक दो रेस के बाद अपनी कार को अच्छी तरह से समझें, जिससे उनमें एक अच्छे ड्राइवर बनने के सभी गुण विकसित हो सकें।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.