टोक्यो ओलंपिक स्थगित होने पर मैरी कॉम और साइना नेहवाल खुश, कहा- एथलीटों को मिली राहत

|

Updated: 25 Mar 2020, 03:33 PM IST

Highlight

- टोक्यो ओलंपिक गेम्स को अगले साल तक के लिए किया जा चुका है स्थगित

- पहले 24 जुलाई से शुरू होने थे ओलंपिक गेम्स

- कोरोना की वजह से आईओसी ने स्थगित करने का लिया फैसला

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( CoronaVirus ) के बढ़ते प्रकोप की वजह से टोक्यो ओलंपिक ( Tokyo Olympic ) को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। जापान के प्रधानमंत्री और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघ की सहमति से लिए गए इस फैसले के बाद दुनियाभर के खिलाड़ियों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। ऐसे में भारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और भारतीय मुक्केबाज मैरी कॉम ने आईओसी के इस फैसले का स्वागत किया है।

6 बार की विश्व चैंपियन हैं मैरी कॉम

भारत की दिग्गज बॉक्सर मैरी कॉम ने आईओसी के फैसले को उतकृष्ट और सही बताया है। आपको बता दें कि मैरी कॉम 6 बार विश्व चैंपियन रह चुकी हैं। इतना ही नहीं 2012 के लंदन ओलंपिक में मैरी कॉम ने कांस्य पदक जीता था।

साइना नेहवाल ने भी जताई खुशी

इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक रद्द होने से साइना नेहवाल भी खुश हैं। उन्होंने भी ट्वीट कर कहा है, "आईओसी द्वारा यह एक अच्छा निर्णय है। उन सभी एथलीटों के लिए जिन्होंने अर्हता प्राप्त की है और उन सभी एथलीटों के लिए जो अभी भी शेष क्वालिफायर में भाग लेने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। दुनिया भर में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, हर एथलीट अब शांति से होगा. सुरक्षा पहले।”

अगले साल आयोजित किया जाएगा टोक्यो ओलंपिक

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईओसी और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला किया था। टोक्यो ओलंपिक अब अगले साल होगा। हालांकि वर्ष 2021 में भी ओलंपिक को टोक्यो ओलंपिक 2020 के नाम से ही जाना जाएगा। बता दें कि 124 वर्षों में यह पहली बार है,जब ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित किया गया है।