मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन : सिंधु के बाद सायना भी अंतिम आठ में हारीं

|

Updated: 10 Jan 2020, 05:16 PM IST

मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार भारत के लिए अच्छा नहीं रहा। उसके दो शीर्ष महिला शटलर पीवी सिंधु और सायना नेहवाल को हार का मुंह देखना पड़ा।

कुआलालम्पुर : शुक्रवार भारतीय शटलरों के लिए अच्छा नहीं रहा। मौजूदा विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु के बाद अब लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारत की दूसरी शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को भी मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सायना को मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों 30 मिनट में सीधे दो गेम में 21-8, 21-7 से मात मिली। इन दोनों के बीच यह 13वां मुकाबला था। इस जीत से मारिन ने करियर रिकॉर्ड में सायना पर 7-6 की बढ़त बना ली है।

सिंधु को भी मिली हार

इससे पहले महिला एकल वर्ग के खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत की शीर्ष महिला शटलर पीवी सिंधु को चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग के हाथों मात मिली थी। सिंधु पिछले साल से खराब फॉर्म से जूझ रही हैं, जो साल के पहले टूर्नामेंट में भी जारी रहा। उन्हें यिंग ने 21-16, 21-16 से मात दी। यह यिंग की सिंधु पर 12वीं जीत थी, जबकि विश्व चैम्पियन सिंधु यिंग के खिलाफ सिर्फ पांच बार ही जीत सकी हैं। बता दें कि पिछले साल सिंधु ने विश्व चैम्पियनशिप के रूप में सिर्फ एक बड़ा खिताब अपने नाम किया था और इस चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में उन्होंने यिंग को ही हराया था।