अन्य खेल

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का बयान, ओलंपिक खेलों का आयोजन तय समय पर होगा

Highlight
– कोरोना वायरस से कई बड़े खेल के आयोजन हो चुके हैं रद्द
– दुनियाभर में कोरोना से हो चुकी है 5400 मौतें
– शिंजो आबे ने ओलंपिक के आयोजन होने की बात कही

नई दिल्लीMar 15, 2020 / 11:11 am

Kapil Tiwari

टोक्यो। कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में खेल के कई बड़े-बड़े आयोजन रद्द या फिर स्थगित हो चुके हैं। हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया है। ऐसे में टोक्यो ओलंपिक पर भी कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने ये साफ कर दिया है कि टोक्यो ओलंपिक का आयोजन उसी समय पर होगा, जो तय किया गया है।

IPL पर अभी भी लटकी हुई तलवार, रद्द होने पर BCCI को होगा 10 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

ट्रंप ने दिया था ओलंपिक खेलों को रद्द करने का सुझाव

शिंजो आबे ने कहा है, “हम संबंधित अधिकारियों के साथ बातचीत करने के बाद ही जवाब देंगे, जिसमें अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति शामिल है। उन्होंने कहा कि हम इस संक्रमण पर काबू पाकर बिना किसी परेशानी के योजना के अनुसार ओलिंपिक का आयोजन करना चाहते हैं।” अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुझाव के बाद शुक्रवार को आबे ने उनसे फोन पर बात की, लेकिन इसमें उन्होंने इनके स्थगित करने पर कोई चर्चा नहीं की। आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने दो दिन पहले सुझाव दिया था कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर देना चाहिए।

कोरोना की वजह से चेन्नई का प्रैक्टिस सेशन हुआ स्थगित, अब मैदान पर नहीं दिखेंगे धोनी और रैना

दुनियाभर में 5400 लोग मारे जा चुके हैं कोरोना वायरस से

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगातार टोक्यो ओलंपिक के कार्यक्रम में बदलाव की खबरें आ रही हैं। दुनिया भर में 1,40,000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और इससे 5,400 लोगों की मौत हो गई है, लेकिन आबे ने कहा कि इस वायरस के कारण ‘आपात स्थिति’ घोषित करने की उनकी कोई इच्छा नहीं है और उन्होंने कहा कि जापान योजना के अनुसार ही जुलाई में इन खेलों की मेजबानी करेगा।

Home / Sports / Other Sports / जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का बयान, ओलंपिक खेलों का आयोजन तय समय पर होगा

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.