फ्रेंच ओपन बैडमिंटन : सिंधु व शुभंकर की विजयी शुरुआत, दूसरे दौर में पहुंचे

सिंधु ने जहां कनाडा की मिशेल ली को मात दी तो वहीं शुभंकर ने इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की।

पेरिस : बैडमिंटन में विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु ने महिला एकल वर्ग में और पुरुष एकल वर्ग में शुभंकर डे ने मंगलवार को फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की। ये दोनों अपने-अपने प्रतिद्वंद्वी को हराकर दूसरे दौर में पहुंच गए। सिंधु ने जहां कनाडा की मिशेल ली को मात दी तो वहीं शुभंकर ने इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की।

सिंधु ने 43 मिनट में मामला निबटाया

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने मिशेल को हराने में 43 मिनट लिए। उन्होंने सीधे दो सेटों में ली को 21-15, 21-13 से परास्त किया। अब अगले दौर में उनका मुकाबला सिंगापुर की येयो जिया मिन से होगा। येयो ने पहले दौर में मलेशिया की सोनिया चेह को 21-15, 21-16 से हराया।

शुभंकर ने सुगियार्तो को चौंकाया

विश्व रैंकिंग में वर्तमान में नंबर 42वें नंबर के खिलाड़ी शुभंकर ने पहले दौर में दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्तमान में 17वीं रैंकिंग पर काबिज इंडोनेशियाई खिलाड़ी टॉमी सुगियार्तो को तीन सेट तक चले कड़े संघर्षपूर्ण मुकाबले में 15-21, 21-14, 21-17 से हराया। बता दें कि सुगियार्तो की गिनती विश्व के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ियों में होती है। उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग तीन रही है। अब शुभंकर का दूसरे दौर में इंडोनेशिया के ही शेशर हिरेन हुस्तावितो से मुकाबला होगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.