रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज की कोरोना से मौत, 8 दिन से था बुखार

Highlight
– लोरेंज सांज पिछले 8 दिनों से बुखार से पीड़ित थे
– लोरेंज सांज की फुटबॉल जगत में दूसरी मौत
– लोरेंज की मौत की जानकारी उनके बेटे ने दी है

मैड्रिड। कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से मौतों का सिलसिला जारी है। रविवार को स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के पूर्व अध्यक्ष लोरेंजो सांज (Lorenzo Sanz) की कोरोना की वजह से मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 76 साल के लोरेंजो सांज पिछले आठ दिनों से बुखार से पीड़ित थे। लोरेंज की मौत की खबर उनके बेटे और रियल मेड्रिड बॉस्केटबॉल टीम के खिलाड़ी लोरेंजो सांज जूनियर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

पिछले आठ दिनों से बुखार से पीड़ित थे लोरेंज सांज

जूनियर लांज ने ट्वीट कर बताया है, “मेरे पिता का अभी निधन हो गया। वह इस तरह से दुनिया को अलविदा कहने के हकदार नहीं थे, मैंने अब तक जितने भी लोगों को देखा है, वह उनमें सबसे ज्यादा बहादुर और मेहनती थे।” आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुखार से पीड़ित होने के बाद सांज ने घर में रहने का फैसला किया था, लेकिन आठ दिनों तक बुखार से पीड़ित रहने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका टेस्ट किया गया और फिर उनके अंदर कोरोना की पुष्टि हुई और आखिर में उनकी मौत हो गई।

5 साल रियल मैड्रिड के अध्यक्ष थे सांज

सांज 1995-2000 तक रियल मेड्रिड के अध्यक्ष थे। रियल मेड्रिड ने उनके कार्यकाल में ही 1998 में सातवीं बार यूरोपियन कप का खिताब जीता था। टीम ने 1966 के बाद से पहली बार यूरोप का प्रमुख खिताब जीता था।

फुटबॉल जगत में दूसरी मौत

आपको बता दें कि लोरेंजो सांज की कोरोना की वजह से फुटबॉल जगत में दूसरी मौत है। कुछ दिन पहले ही स्पेन के युवा 21 साल के फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया ( Francisco Garcia ) की वायरस की वजह से मौत हो गई थी। बता दें कि फ्रांसिस्को गार्सिया एथलेटिको पोर्टाडा की जूनियर क्लब में कोच की भूमिका निभाते थे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.