‘एलिस मर्टेन्स’ के सिर सजा जीत का ताज, हालेप उपविजेता रहीं

दुनिया की 21 वीं नंबर की खिलाड़ी एलिस मर्टेन्स ने बड़ा उलटफेर करते हुए दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप को हराकर कतर ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया।

<p>&#8216;एलिस मर्टेन्स&#8217; के सिर सजा जीत का ताज, हालेप उपविजेता रहीं</p>

नई दिल्ली। बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स ने टेनिस जगत को चौंकाते हुए शनिवार को अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। एलिस मर्टेन्स ने दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप को हराकर कतर ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया। दुनिया की 21वें नंबर की खिलाड़ी मर्टेन्स एक सेट से पिछड़ गई थी, लेकिन बाद में उन्होंने वापसी करते हुए 3-6, 6-4, 6-3 से विजयश्री अपने नाम कर ली।

पीठ दर्द के कारण लिया मेडिकल टाइम

मर्टेन्स के खिताब तक पहुंचने की राह बिल्कुल भी आसान नहीं रही, बीच मैच में पीठ में दर्द की समस्या एक बार फिर उनके आगे आ गई। पीठ दर्द के कारण मर्टेन्स ने 8 मिनट का मेडिकल टाइम आउट भी लिया। मैच में एक समय उन्होंने लगातार 18 अंक गंवाए तो ऐसा लगा जैसे खिताब उनके हाथ से फिसल गया है, लेकिन इसके बावजूद जीत दर्ज करने में सफल रहीं।

पहले सेट में हारने के बाद की वापसी

विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी हालेप ने पहले सेट में अपने नाम के अनुसार बेहतर प्रदर्शन करते हुए 6-3 से जीत दर्ज की, लेकिन फिर बेल्जियम की प्लेयर ने वापसी करते हुए उन्हें अगले दोनों सेट में हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। मर्टेन्स ने दूसरा सेट 6-4 से और निर्णायक सेट 6-3 से जीता।

 

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.