Denmark Open 2020: ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट PV Sindhu नहीं खेलेंगी डेनमार्क ओपन, नवंबर में खेल सकती हैं एशिया चैम्पियनशिप

|

Updated: 18 Sep 2020, 06:31 PM IST

HIGHLIGHTS

  • Denmark Open 2020: भारतीय शटलर पीवी सिंधु ( PV Sindhu ) डेनमार्क ओपन में नहीं खेलेंगी। उन्होंने डेनमार्क ओपन 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है।यह टूर्नामेंट कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए टल चुका है। इससे पहल यह टूर्नामेंट आगामी 13 से 18 अक्टूबर तक ओडेंस में आयोजित होने वाला था।

नई दिल्ली। ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारतीय शटलर पीवी सिंधु ( Indian shuttler PV Sindhu who won silver medal in Olympics ) डेनमार्क ओपन में नहीं खेलेंगी। उन्होंने डेनमार्क ओपन 2020 ( Denmark Open 2020 ) से अपना नाम वापस ले लिया है।

दूसरी तरफ साइना नेहवाल समेत दूसरे भारतीय खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलेंगे। बता दें यह टूर्नामेंट कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए टल चुका है। इससे पहल यह टूर्नामेंट आगामी 13 से 18 अक्टूबर तक ओडेंस में आयोजित होने वाला था।

विश्व चैंपियन PV Sindhu थॉमस और उबेर कप में खेलने को राजी, पहले किया था इनकार

इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने सभी खिलाड़ियों से उनकी राय मांगी है। इसी दौरान पीवी सिंधु ने टूर्नामेंट में नहीं खेलने की बात करते हुए अपना नाम वापस ले लिया। हालांकि ये कहा जा रहा है कि वह नवंबर में होने वाले एशिया ओपन- I और एशिया ओपन- II में खेल सकती हैं।

BAI ने सभी खिलाड़ियों से मांगी राय

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिए टल चुका डेनमार्क ओपन में खेलने को लेकर बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने सभी खिलाड़ियों को इंट्री फॉर्म भेजकर उनसे उनकी राय मांगी थी।

इस फॉर्म के खिलाड़ियों को लिखकर बताना था कि क्या वह कोरोना के बीच इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए यात्रा करने को तैयार हैं? मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीवी सिंधू ने इसमें शामिल होने को लेकर सहमति नहीं दी, तो वहीं किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन, साइना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और सुभंकर डे ने अपनी सहमति भेज कर बता दिया है वे इस टूर्नामेंट में भाग लेंगे।

PV Sindhu बोलीं, लॉकडाउन में घर में नई-नई चीजें सीखना रोचक, ली जुई रुई को हराना रहा टर्निंग प्वाइंट

आपको बता दें कि इससे पहले पीवी सिंधू ने 2021 तक के लिए टल चुके थॉमस और उबेर कप से भी अपना नाम वापस लिया था। हालांकि बाद में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) के अध्यक्ष हेमंत बिस्वा के अनुरोध पर वह खेलने के लिए तैयार हो गई थीं।

गौरतलब है कि इससे पहले इंडोनेशिया, कोरिया, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया, ताईवान, सिंगापुर और हांगकांग जैसे देश भी इस टूर्नामेंट से हट चुके हैं। पहले यह टूर्नामेंट 3 से 12 अक्टूबर तक होना था। विश्व चैंपियन पीवी सिंधु और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत थॉमस और उबेर कप फाइनल में भारत की 20 सदस्यीय बैडमिंटन टीम की अगुवाई करेंगे।