Coronavirus: नाइट कर्फ्यू के कारण हर दिन नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर लग रहा जाम

गौतमबुद्ध नगर जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए नाइट कर्फ्यू के कारण नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर लग रहा जाम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया गया है, जिसका असर दिखने लगा है। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर (Delhi-Noida Border) पर रात्रि कर्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस की टीमें कर्फ्यू लगने से कुछ देर पहले ही तैयारियां शुरू कर देती हैं। लोगों को बताया जाता है कि रात्रि कर्फ्यू लगा हुआ है, इसलिए वे अपने घरों रहे और सड़कों पर बेवजह नहीं घूमें। लोगों ने भी कुछ हद तक नियमों का पालन करना शुरू कर दिया है। लेकिन, रात्रि कर्फ्यू के कारण बॉर्डर पर जाम (Jam) की स्थिति भी देखी जा रही है और पुलिस शहर में उन्हीं लोगों को प्रवेश देती है, जिनको छूट मिली हुई है या फिर कोई इमजेंसी है और जायज कारण है, बाकि सभी लोगों को बॉर्डर से लौटा दिया जाता है।
यह भी पढ़ें- यूपीः हर दस में एक व्यक्ति मिला कोरोना संक्रमित, रिकॉर्ड 20,510 आए नए मामले, 67 की मौत

नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाले डीएनडी पर नाइट कर्फ्यू लगने के बाद बुधवार रात जाम लगा गया। यह जाम रात्रि कर्फ्यू के कारण बॉर्डर पर चल रही चेकिंग के वजह से लगा। नाइट कर्फ्यू लगने के बाद केवल उन्हीं वाहनों को प्रवेश दिया गया, जिन्हें कर्फ्यू में छूट मिली है और बाकि को लौटा दिया गया। इस कारण डीएनडी पर जाम की स्थिति पैदा हो रही है। नोएडा जोन-1 के डीसीपी राजेश यस स्वयं मौके पर मुआयना करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि रात्रि कर्फ्यू का पालन पूरी मुस्तैदी से किया जा रहा है। हालांकि कुछ मामलों पुलिस लोगों की मदद भी कर रही है। अगर कोई व्यक्ति जिसके साथ महिला है या कोई महिला रात्रि के समय सफर कर रही है तो उसे भी प्रवेश दिया जा रहा है और गंतव्य तक पहुंचाया भी जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कर्फ्यू के बारे में और कोविड-19 के नियमों के पालन करने को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट भी कर रही है।
बता दें कि नाइट कर्फ्यू लागू होने के साथ ही लोगों ने नियमों का पालन करना भी शुरू कर दिया है, जैसे ही नाइट कर्फ्यू का समय होने लगता है, लोगों के चेहरे के भाव बदलने लगते हैं। उनके चेहरे पर तनाव साफ देखा जा सकता है। कई लोगों को इस बात का डर रहता है कि अगर 10 बजे तक घर नहीं पहुंचे तो पुलिस कार्रवाई कर सकती है। घर पहुंचने के लिए ऑटो, टेंपो और टैक्सी से होड़ मची रहती है। कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो पुलिस की सख्ती के के कारण घरों में ही रहना उचित मान रहे हैं।
यह भी पढ़ें- OMG: बच्चों को ‘स्लीपर सेल’ की तरह इस्तेमाल कर रहा कोरोना, जानिए कैसे
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.