NOIDA: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 79  नए केस, 5533 पहुंची मरीजों की संख्या

|

Updated: 04 Aug 2020, 09:40 AM IST

Highlights:

-79 कोरोना के नए पॉज़िटिव मरीज मिले

-4545 रोगी अब तक स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए

-921 लोग का इलाज जारी

नोएडा। रक्षाबंधन का दिन गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत लेकर आया। बीते 24 घंटे में 79 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 5533 हो गई है। जबकि 43 लोगों ने कोरोना को हरा दिया। कोविड-19 महामारी की चपेट में आने से जिले में अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ेें: बंदियों को जेल स्टाफ ने ताे कोविड हॉस्पिटल में नर्स ने बांधी मरीजों को राखी

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार की शाम जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान गौतमबुद्ध नगर में 79 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही कुल संक्रमित मरीजों को आंकड़ा 5533 पहुंच गया है। जिले में महामारी से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है।

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के लिए सोमवार का दिन सुकून भरा रहा। बीते 24 घंटे में 43 लोगों ने कोरोना को मात दे दी। इसके साथ ही जिले में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 4545 हो गई है। जबकि 921 लोगों का इलाज अभी नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना मरीजों की देखभाल में लापरवाही पर कमिश्नर ने लगाई फटकार

रक्षाबंधन पर जिलेभर में 53 स्थानों पर अभियान चलाकर उन्हें संक्रमण मुक्त किया गया। इसके लिए दवा का छिड़काव किया गया। कोरोना संक्रमित मरीज निरंतर सामने आ रहे हैं। जिन इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं, वहां पर संक्रमण मुक्ति के लिए स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन और प्राधिकरण की टीम द्वारा लगातार अभियान चलाकर उन्हें संक्रमण मुक्त किया जा रहा है।