नोएडा

आग की लपटों से कैसे 10 मजदूरों को फायर फाइटर ने बचाया, देखें फोटो

7 Photos
Published: March 23, 2023 12:47:23 pm
1/7

नोएडा थाना फेज-1 के अंतर्गत सेक्टर-10 A में गुरुवार की सुबह करिश्मा फैशन नामक गारमेंट्स फैक्ट्री में आग लग गई।

2/7

कंपनी में काम करने वाले मजदूरों के लिए एक ये कमरा बनाया गया था। जब घटना घटी उस समय 10 मजदूर कमरे के अंदर सो रहे थे।

3/7

उनको फायर फाइटर ने रेस्क्यू कर निकाला है। मजदूरों को कंधे पर लादकर फायर फाइटर फैक्ट्री से लेकर बाहर निकले। इनमें से कई बेहोश हो चुके थे।

4/7

थर्ड फ्लोर पर कपड़े के भंडार रखे हुए थे। इसमें तेजी से आग पकड़ी। गनीमत रही कि आग नीचे के फ्लोर तक नहीं पहुंची, नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

5/7

सावधानी के तौर पर आस-पास की कंपनियों में रह रहे मजदूरों को भी बाहर जाने को कहा गया। कंपनी में बाहर की लगी सीढ़ियों की मदद से कर्मी ऊपर गए। इसके बाद अंदर घुसे और आग को बुझाते हुए, वहां फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।

6/7

चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप कुमार ने बताया कि इमारत में कपड़े में प्रिंटिंग का काम किया जाता था। जब आग लगी तो इसके ऊपरी तल पर लोग सो रहे थे। इन्हें रेस्क्यू किया गया। 2 लोगों की धुएं के कारण तबीयत बिगड़ी है। उन्हें भर्ती कराया गया है। आग के कारण का पता नहीं चल पाया है। प्राथमिक अनुमान शॉर्ट सर्किट मानी जा रही है।

7/7

प्रदीप ने बताया कि जब घटना उसी समय गार्ड ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों को भेजा गया। जिन्होंने आग पर काबू पाते हुए अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद फायर टेंडर की मदद से आग पर काबू पया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.