नोएडा और गाजियाबाद के साथ वेस्ट यूपी के इन जिलों को लॉकडाउन करने की घोषणा

Highlights- केंद्र सरकार ने नोएडा-गाजियाबाद को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन किया- जरूरी सेवाओं को छोड़ अन्य सभी सेवाएं रहेंगी बंद- नोएडा में अब तक कोरोना वायरस के छह मामले

<p>Lockdown</p>
नोएडा. कोरोना वायरस के लगातार छह मामले सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने नोएडा को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है। इसके साथ ही गाजियाबाद को भी लॉकडाउन कर दिया गया है। बता दें कि यह बड़ा फैसला केंद्र सरकार की ओर से लिया गया है। बताया जा रहा है कि नोएडा-गाजियाबाद में जरूरी सेवाओं को छोड़ बाकी अन्य सभी सेवाएं 31 मार्च तक पूरी तरह से बंद रहेंगी। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने वेस्ट यूपी के मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर को लॉकडाउन करने की घोषणा कर दी है।
यह भी पढ़ें- जानिये, क्यों पीएम मोदी ने चुना आज शाम 5 बजे ताली और थाली बजाने का समय

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बात करें तो नोएडा में एक के बाद एक कोरोना वायरस के अब तक कुल छह मामले सामने आ चुके हैं। इसके चलते नोएडा व ग्रेटर नोएडा दो सोसायटी में पहले से ही दो दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। वहीं, गाजियाबाद की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमण के दो मामले सामने आए थे। फिलहाल दोनों पीड़ित स्वस्थ है और घर पर ही आइसोलेट हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वेस्ट यूपी के पांच जिलों को लॉकडाउन कर दिया है।
पीएम मोदी की अपील पर रविवार को जनता कर्फ्यू जारी है। वहीं गाजियाबाद में जनता कर्फ्यू को सोमवार सुबह छह बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय ने इसकी पुष्टि की है। जनता कर्फ्यू को लेकर पूरे दिन घरों में कैद रहे। शाम पांच बजे लोग अपने-अपने घरों की बालकनी में आए और पीएम मोदी की अपील पर ताली व थाली के साथ शंख आदि भी बजाए। इस दौरान लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला।
यह भी पढ़ें- Janta Curfew: शाहीन बाग की तर्ज पर देवबंद में भी सीएए के खिलाफ धरना जारी, कोरोना के खौफ से महिलाओं ने बनाई दूरी
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.