Farmers Protest: मायावती का किसानों को समर्थन, बोलीं- केंद्र ने बिना सहमति बनाया कानून, पुनर्विचार करे

Highlights
– बसपा सुप्रीमो मायावती ने कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे किसानों के प्रदर्शन का समर्थन किया
– मायावती बोलीं- किसानों की आम सहमति के बिना बनाए गए कानूनों पर केन्द्र पुनर्विचार करे तो बेहतर
– चार दिन से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसान

नोएडा. बसपा सुप्रीमो मायावती ने कृषि कानूनों के खिलाफ हो रहे किसानों के प्रदर्शन का समर्थन किया है। मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि किसानों की आम सहमति के बिना बनाए गए इन कानूनों पर केंद्र सरकार पुनर्विचार करे तो बेहतर होगा।
यह भी पढ़ें- यूपी में ‘लव जिहाद’ और धर्मांतरण रोकने का कानून आज से लागू, राज्यपाल ने दी अध्यादेश को मंजूरी

उल्लेखनीय है कि पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसान लगातार उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि केद्र सरकार लागू किए तीनों कृषि कानूनों को वापस ले। किसानों का कहना है कि इन कानूनों के बनने से केंद्र सरकार की न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली समाप्त हो जाएगी। इसके तहत बड़े कॉरपोरेट की शर्तों पर किसानों के लिए फसल बेचना मजबूरी बन जाएगी। इन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान सिंधु बॉर्डर पर डटे हुए हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी भारतीय किसान यूनियन ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। जगह-जगह जाम लगाया जा रहा है, जिससे आम जनता को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
https://twitter.com/Mayawati/status/1332876592461221890?ref_src=twsrc%5Etfw
किसान आंदोलन को लेकर बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि से संबंधित हाल में लागू किए गए तीन कानूनों को लेकर असहमति जताते हुए देशभर में किसान आक्रोशित और आंदोलित हैं। इसके मद्देनजर, किसानों की आम सहमति के बिना बनाए गए, इन कानूनों पर सरकार अगर पुनर्विचार करे तो बेहतर होगा।
यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका, पार्टी के कई पार्षद और 30 प्रधान सपा में शामिल
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.