कोरोना मरीजों के लिए शुरू हुई ऑटो एंबुलेंस सर्विस, इन खास सुविधाओं से है लैस

ट्रैफिक डीसीपी गणेश साहा ने ऑटो एंबुलेंस सुविधा की शुरुआत की। यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9971009001 से कर सकते हैं बुकिंग। ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीमीटर, पीपीई किट, ग्लब्स, मास्क से लैस।

नोएडा। कोरोना महामारी (coronavirus) के बीच एंबुलेंस सुविधाओं (ambulance service) के नाम पर मनमाने ढंग से लूट के मामले भी सामने आ रहे हैं। जिस तरह से कुछ एंबुलेंस वाले मुश्किल समय में लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं। ऐसे में मरीज और उनके परिजन कि परेशानी को देखते हुए परिजनों के लिए नोएडा ट्रैफ़िक पुलिस (noida traffic police) ने ऑटो भी एंबुलेंस (auto ambulance) की नई सुविधा शुरू की है। सेक्टर-14 स्थित पुलिस ऑफिस में सोमवार को डीसीपी गणेश साहा ने ऑटो एंबुलेंस सुविधा की शुरुआत की।
यह भी पढ़ें

AAP ने लखनऊ में शुरू की ऑक्‍सीजन युक्‍त ऑटो एंबुलेंस सेवा, मरीजों को मुफ्त पहुंचाएगी अस्पताल, 9818430043 पर करें कॉल

एंबुलेंस ड्राइवरों को फोर्टिस अस्पताल के सहयोग से प्रशिक्षित किए जाने के बाद पीड़ित मरीज को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सहायता पहुंचाने के लिए भी प्रशिक्षित किया गया। चालकों को मरीज की जान बचाने के लिए क्या-क्या और किस तरह से प्रयास करने चाहिए। इसके बारे में भी जानकारी दी गई। डीसीपी ट्रैफ़िक पी गणेश शाहा ने बताया कि पहले दिन ऑटो में एंबुलेंस संबंधित आवश्यक उपकरण लगाकर पांच ऑटो एंबुलेंस को रवाना किया गया। इनमें रेगुलेटर सहित ऑक्सीजन सिलेंडर के अलावा ऑक्सीमीटर, पीपीई किट, ग्लब्स, मास्क दिए गए।
यह भी पढ़ें: खुशखबरी! अब कार में बैठे-बैठे लगेगी कोविड वैक्सीन, पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन सेंटर शुरू

डीसीपी ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए यातायात पुलिस द्वारा आपातकालीन परिस्थितियों में आम लोगों को तुरंत सहायता प्रदान कराने के लिए 20 ऑटो के एक समूह को एंबुलेंस तथा ऑक्सीजन वाहन के रूप में प्रयोग करने के लिए तैयार कराया गया है। जरूरतमंद व्यक्ति यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर 9971009001 से ऑटो चालक के मोबाइल नंबर लेकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। आने वाल दिन में बाकी ऑटो भी इस सेवा से जोड़ दिए जाएंगे। ऑटो एंबुलेंस चलने से ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को भी काफी सुविधा मिलेगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.