नोएडा

Noida: कोरोना वायरस के 8 नए केस आए सामने, गौतमबुद्ध नगर में 58 पहुंची मरीजों की संख्या, दो क्षेत्र सील

Highlights:
-नोएडा के सेक्टर-5 स्थित जे.जे. कॉलोनी नंगला में चार व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं
-ग्राम बाजिदपुर सेक्टर-135 में किराए पर रहने वाले एक व्यक्ति में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है
-तीन और केस गौतमबुद्ध नगर जिले में पॉजिटिव मिले हैं

नोएडाApr 04, 2020 / 05:51 pm

Rahul Chauhan

,,

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के सामने लगातार सामने आ रहे हैं। शनिवार को नोएडा में 8 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जनपद में मरीजों की संख्या 58 पहुंच गई है। वहीं जिला प्रशासन द्वारा मरीज मिलने के बाद दो स्थानों को प्रोटोकॉल के तहत 5 अप्रैल तक के लिए सील कर दिया गया है। जहां सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

UP की सबसे अमीर अथॉरिटी Lockdown के बीच इतने लोगों को खिलाएगी खाना, आप भी करेंगे तारीफ

दरअसल, नोएडा के सेक्टर-5 स्थित जे.जे. कॉलोनी नंगला में चार व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं ग्राम बाजिदपुर सेक्टर-135 में किराए पर रहने वाले एक व्यक्ति में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति सीजफायर कंपनी से जुड़ा हुआ है। इनके अलावा तीन और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को क्वारंटाइन किया गया है। साथ ही इनके साथ रहने वाले लोगों की भी जांच स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराई गई है।

इस बाबत जानकारी देते हुए जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि उप जिला मजिस्ट्रेट दादरी राजीव राय एवं उप जिला मजिस्ट्रेट सदर प्रसून द्विवेदी के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में दोनों स्थानों को प्रोटोकॉल के अनुरूप आगामी 5 अप्रैल की शाम 10:00 बजे तक अस्थाई रूप से सील कर दिया गया है, ताकि दोनों स्थानों पर होम क्वॉरेंटाइन एवं सैनिटाइजेशन का कार्य निर्धारित कराया जा सके।
यह भी पढ़ें

पिता-पुत्र के बाद अब एक और मरीज ने कोरोना को हराया, बताया बीमारी को मात देने का तरीका

उन्होंने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट ने संबंधित अधिकारियों को यहां पर अपने-अपने स्तर पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अब जनपद में 58 व्यक्ति कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से 8 व्यक्तियों का इलाज पूर्ण होकर उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। शेष मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखकर उनका इलाज किया जा रहा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.