नोएडा

Nizamuddin Markaz में हुई तबलीगी जमात से लौटे 44 जमाती गौतमबुद्ध नगर में मिले, प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

Highlights:
-इन सभी व्यक्तियों की कोरोना के संबंध में जांच कराई गई
-किसी में भी बीमारी के लक्षण नहीं मिले हैं
-सभी को क्वारंटाइन और आइसोलेट किया गया है

नोएडाApr 02, 2020 / 12:02 pm

Rahul Chauhan

नोएडा। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुई तबलीगी जमात से लौटे 44 जमाती गौतमबुद्ध नगर में भी मिले हैं। इनमें कुछ को क्वारंटाइन और कुछ को आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनमें कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं, वहीं अन्य लोगों की भी तलाश जारी है।
यह भी पढ़ें

लॉकडाउन के बीच घर की छत पर समूह में नमाज पढ़ना पड़ा भारी, 11 के खिलाफ दर्ज किया केस

दरअसल, तबलीगी जमात को लेकर शासन ने सभी जिलों को सूची उपलब्ध कराई थी। इस सूची के अनुसार गौतमबुद्ध नगर का कोई व्यक्ति जमात में शामिल नहीं हुआ था, लेकिन पुलिस ने जिलेभर में जमातियों की तलाश शुरू कर दी है। डीएम सुहास एलवाई का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति दूसरे देश और प्रदेश से आते हैं तो उनकी सूची हमारे पास है। उनकी ट्रेसिग हम लोग कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भड़के तो नोएडा में डीएम के बाद सीएमओ भी हटाए गए, जानिए सीएम क्यों हुए नाराज

जेसीपी लॉ एंड आर्डर अखिलेश मीणा ने बताया कि दादरी से 11, फेज-2 थाना क्षेत्र से 10,थाना इकोटेक-3 से 6 व थाना दनकौर से 17 व्यक्तियों के तबलीग में शामिल होने की जानकारी मिली थी। इन सभी व्यक्तियों की कोरोना के संबंध में जांच कराई गई तो किसी में भी बीमारी के लक्षण नहीं मिले हैं। मंगलवार की देर शाम रबूपुरा क्षेत्र की एक मस्जिद में रह रहे 18 लोगों को भी क्वारंटाइन सेंटर पहुंचाया गया। ये लोग भी जमात में शामिल हुए थे। रबूपुरा पुलिस ने निजी वाहनों में ही इन सभी को सेंटर पहुंचा दिया है।
यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के कारण बुजुर्ग को कांधा देने नहीं पहुंच सके अपने तो पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल

पूछताछ में बताया गया है कि 16 लोग झारखंड और एक व्यक्ति सहारनपुर का है। ये सभी लोग 10 जनवरी को अपने घरों से पूना महाराष्ट्र गए थे। वहां से 11 मार्च को मरकज वाली मस्जिद दिल्ली में रुके थे। उसके बाद 14 मार्च को रबूपुरा आ गए। स्वास्थ्य विभाग ने इनको होम क्वारंटाइन कर दिया है। डीएम सुहास एलवाई का कहना है पुलिस अपना काम कर रही है। ऐसे मरीजो की कोई सूचना नहीं है। फिर भी कोई व्यक्ति दूसरे देश और प्रदेश से आते है, उनकी सूची हमारे पास है उनकी ट्रेसिग हम लोग कर रहे है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.