समाचार

रायपुर के सीएसपीडीसीएल ट्रांसफॉर्मर गोदाम में भीषण आग, आसमान में छाया धुएं का गुबार, लपटें देख भागने लगे लोग, देखें फोटो

11 Photos
Published: April 05, 2024 09:57:32 pm
1/11

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बिजली विभाग के गोदाम (सीएसपीडीसीएल) में आग लग गई। इस घटना में सैकड़ों की तादाद में ट्रांसफॉर्मर जलकर राख हो गए हैं। आग को बुझाने की कोशिश अभी भी जारी है, हर तरफ अफरा-तफरी मची हुई है। जानकारी के अनुसार गुढिय़ारी थाना क्षेत्र के भारत माता चौक के करीब बिजली विभाग के सब डिविजनल कार्यालय का गोदाम है। यहां हजारों की तादाद में ट्रांसफॉर्मर रखे हैं। शुक्रवार की दोपहर को अचानक यहां आग लग गई और कुछ ट्रांसफॉर्मर में विस्फोट भी हुआ। धीरे-धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया और आसमान पर काले धुएं का गुबार छा गया। आसपास रह रहे लोगों में दहशत फैल गई। अभी भी फायर ब्रिगेड की कई गाडिय़ां आग बुझाने में लगी हुई हैं। आखिर यह आग कैसी लगी, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

2/11

फिलहाल, आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी है। जिस गोदाम में यह आग लगी है, वहां कई हजार ट्रांसफॉर्मर रखे हुए हैं। बताया जा रहा है कि करीब 4000 ट्रांसफॉर्मर जलकर खाक हो गए हैं, वहीं करोड़ों रुपए का नुकसान होने की बात कही जा रही है। आग इतनी भयंकर थी कि कई किलोमीटर दूर से ही लपटें नजर आ रही थी। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने एहतियात के तौर पर कई घरों को खाली भी करा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक दफ्तर के कैंपस में कई ट्रांसफॉर्मर, फीडर और कई सामान आग में जलकर खाक हो गए हैं।

3/11
4/11
5/11
6/11
7/11
8/11
9/11
10/11
11/11
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.