नई दिल्ली

PM नरेंद्र मोदी हैं ‘प्रकृति प्रेमी’, देखिए 10 अनदेखी तस्वीरें

10 Photos
Published: March 09, 2024 04:36:39 pm
1/10

देशभर के सियासतदान लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं, लेकिन यह तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'प्रकृति प्रेम' है कि वो सियासी सरगर्मी के बावजूद कभी लक्ष्यदीव के किनारे तो कभी असम के काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंच जाते हैं। इसमें कोई वोट बैंक की पॉलिटिक्स नहीं बल्कि पर्यावरण का प्रेम है जो उन्हें नेचर के बीच खींच लाता है।

2/10

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों नॉर्थ ईस्ट के दौरे पर हैं। इस बीच पीएम मोदी का प्रकृति प्रेम उन्हें असम के काजीरंगा नेशनल पार्क ले आया। जहां उन्होंने कुछ वक्त हाथियों और महावतों से मुलाकात की।

3/10

इससे पहले पीएम मोदी लक्ष्यदीव पहुंचे थे। जहां उन्होंने समंदर किनारे एक बेहतरीन शाम गुजारी थी। इससे लक्ष्यदीव के टूरिजम को भी बूस्ट मिला है। लक्ष्यदीव मालदीव से टक्कर लेने को तैयार है।

 

4/10

वहीं हाल ही में पीएम मोदी बेट द्वारका पहुंचकर द्वारकाधीश भगवान के दर्शन किए। जहां उन्होंने समुद्र के अंदर पहुंच कर आराधना की थी।

5/10

पिछले लोकसभा चुनाव से पहले फरवरी 2019 में पीएम मोदी जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क पहुंचे थे। इस दौरान मशहूर सर्वाइवल शो मेैन वर्सेज वाइलड के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ एक एपिसोड शूट किया था।

6/10

साल 2016 में पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के नन्दन वन पहुंचे थे, जहां उन्होंने पिंजरे के बेहद पास पहुंच पर बाघ की तस्वीर क्लिक की। पीएम मोदी को फोटोग्राफी का भी शौक है।

7/10

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जीवन का एक लंबा एकांत वक्त हिमालय की गोद में गुजारा है। पीएम मोदी साल में एक बार जरूर केदारनाथ के दर्शन करने पहुंचते हैं।

8/10

गुरुवार को ही उन्होंने कश्मीर दौरे के दौरान शंकराचार्य पहाड़ी को नमन किया। इससे पहले पीएम मोदी ने पिछले साल धाम आदि कैलाश पर्वत के दर्शन किए थे।

9/10

पीएम मोदी एक प्रकृति प्रेमी हैं। ये तस्वीर एक पौधारोपण कार्यक्रम की है।

10/10

पीएम मोदी को पशु पक्षियों से भी विशेष प्रेम है। हाल ही में पीएम आवास से उनकी गायों को चारा खिलाते हुए तस्वीरें आई थी। इससे पहले कोरोना काल के दौरान पीएम मोदी की मोर के साथ तस्वीरें भी वायरल हुई थी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.