नीमच

धारा 144 का उल्लघंन करने सभा करने पर मनावर विधायक सहित आदिवासी संगठन के 22 पदाधिकारियों सहित 450 पर प्रकरण दर्ज

धारा 144 का उल्लघंन करने सभा करने पर मनावर विधायक सहित आदिवासी संगठन के 22 पदाधिकारियों सहित 450 पर प्रकरण दर्ज

नीमचSep 07, 2021 / 02:01 pm

Virendra Rathod

नीमच। सिंगोली थाना क्षेत्र के अथवाकलां गांव में आदिवासी युवक कन्हैयालाल भील की कुछ लोगों द्वारा पिकअप वाहन से घसीटकर बर्बरतापूर्वक हत्या के विरोध में गत रविवार को जयस व भीम आर्मी सहित कई आदिवासी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर पुलिस द्वारा शहर में आने से रोकने पर हाईवे स्थित कृषि उपज मंडी में सभा की थी। कोरोना गाइडलाइन के तहत जिले में धारा 144 लागू होने के कारण रैली व सभा के लिए अनुमति नहीं दी गई थी। जिसके बाद भी हजारों की तादाद में आदिवासी जन एकत्रित हुए और कृषि मंडी में सभा की। जिसमें मनावर विधायक डॉ. हीरालाल अलावा के साथ आदिवासी संगठन के पदाधिकारी सहित हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए थे। इस पर जिला पुलिस ने कैंट थाने पर मनावर विधायक डॉ. हीरालाल अलावा सहित आदिवासी संगठन के करीब 22 पदाधिकारी सहित 450 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन (जयस) के आह्वान पर आदिवासी संगठनों ने सहयोग देते हुए नीमच व बाणदा में गत रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। इसकी अनुमति प्रशाासन ने निरस्त कर दी थी। वहीं आयोजन नहीं करने और उसमे भाग नहीं लेने की अपील की गई थी। प्रतिबंधों के बाद भी संगठनों के पदाधिकारियों ने हजारों लोगों को एकत्रित कर सभा की। इसमें कई लोगों ने हाईवे पर पुलिस के बेरिकेड्स तक तोड़ दिए। नियमों का उल्लघंन कर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए। जिले के कैंट, रतनगढ़ और सिटी थाने पर तहसीलदार और पंचायत सचिव की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज हुआ है।

कैंट थाने की कार्रवाई

नायब तहसीलदार प्रशस्तिसिंह की रिपोर्ट पर डॉ. अभय ओहरी रतलाम, डॉ. आनंद राय रतलाम, दुल्हेसिंह उज्जैन, विशाल मेघवाल मनासा, हरीश भील रावणरूंडी, जगदीश मेघवाल जावद, मनीष यादव नीमच, महेश मेघवाल सरवानिया महाराज, राहुल यादव मनासा, अरविंद मेघवाल, तुमड़ा मनासा, कमलेश डोडियार रतलाम, सुनील अत्रे उज्जेन व अन्य भीड़ के खिलाफ धारा 188, 269, 270 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 57, 51 के तहत केस दर्ज किया है।

सिटी थाने की कार्रवाई
नायब तहसीलदार श्रद्धा तिवारी की रिपोर्ट पर साथियों साथ मिलकर थाना क्षेत्र के भाटखेड़ा फंटे पर साथियों के साथ मिलकर थाना क्षेत्र के भाटखेड़ा फंटेे से जबरन रैली निकालने पर भीम आर्मी तथा जयस के हरीश भील रावणरूंंडी, विशाल मेघवाल मनासा, जगदीश मेघवाल जावद, राजेश भारती, भारत पिछुलिया, सुनील आसते उज्जैन, पिकअप क्रमांक एमपी 44 जीए 0677 का चालक जितेंद्र बलाई पहेड़ा तथा अन्य करीब 150 लोगों के खिलाफ धारा 188, 269, 270 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 57, 51 के तहत केस दर्ज किया है।

रतनगढ़ थाने की कार्रवाई
ग्राम पंचायत बाणदा सचिव जगन्नाथ पिता मोहनलाल राव की रिपोर्ट पर ग्राम बाणदा में आकर सार्वजनिक रूप से सभा करने पर धार जिले के मनावर विधायक डॉ. हीरालाल अलावा, भारतीय टज्ञयगर सेना निंबाहेड़ा प्रवक्ता सुनील चौहान, गोपाल भील अकोदिया चित्तौडग़ढ़ व 300 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Home / Neemuch / धारा 144 का उल्लघंन करने सभा करने पर मनावर विधायक सहित आदिवासी संगठन के 22 पदाधिकारियों सहित 450 पर प्रकरण दर्ज

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.