Weather Forecast News Today Live Updates : आज देश में कई जगहों पर तेज गरज के साथ हो सकती है बारिश

Weather Forecast News Today Live Updates : विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि देश के समुद्र तटीय क्षेत्र में एक कम दबाव वाला मानसून सिस्टम एक्टिवेट है जिसके चलते देश के कई राज्यों में वर्षा हो सकती है। विभाग के अनुसार दिल्ली, जिंद, पानीपत, राजौंद, हस्तिनापुर, चांदपुर आदि क्षेत्रों में आज हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार बने हुए हैं।

<p>rain in ajmer city</p>
Weather Forecast News Today Live Updates : नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में तेज तूफान अथवा गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा है कि हरियाणा के बरवाला, आदमपुर तथा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, गंगोह, देवबंद, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर व खातौली में अगले कुछ घंटों में तूफान आ सकता है और हल्की से मध्यम बारिश होने की पूरी संभावनाएं बनी हुई हैं।
मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार हरियाणा के यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, फतेहाबाद, जिंद, हिसार, हांसी तथा उत्तर प्रदेश के गंगोह और सहारनपुर में अगले कुछ घंटों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है। यूपी के बहजोई, बरेली और बदायूं में भी तेज हवाएं चल सकती हैं।
यह भी पढ़ें

Delhi Weather News Updates Today: दिल्ली में साफ रहेगा मौसम, सूरज की तपिश बढ़ा सकती है मुश्किल

विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि देश के समुद्र तटीय क्षेत्र में एक कम दबाव वाला मानसून सिस्टम एक्टिवेट है जिसके चलते देश के कई राज्यों में वर्षा हो सकती है। विभाग के अनुसार दिल्ली, जिंद, पानीपत, राजौंद, हस्तिनापुर, चांदपुर आदि क्षेत्रों में आज हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार बने हुए हैं।
मौसम विभाग ने केरल के इदुक्की और मलप्पुरम जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और चेतावनी देते हुए कहा है कि केरल के कई भागों में अगले 24 से 48 घंटों में भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने नागालैंड, केरल, तमिलनाड़ु, अंडमान और निकोबार, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, झारखंड, तेलंगाना, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में भी कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

Bihar Weather Forecast Today: आज किशनगंज, मुजफ्फरपुर और वैशाली समेत बिहार के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट

इनके अलावा राजस्थान, दक्षिणी गुजरात, बिहार, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पंजाब के कई भागों में वर्षा होने की संभावना बनी हुई हैं। देश के कई अन्य भागों में भी बारिश के आसार बने हुए हैं। विभाग के अनुसार अभी मानसून को वापिस लौटने में अधिक समय लग सकता है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.