अमित शाह के कश्मीर दौरे से पहले कई इलाकों में इंटरनेट बंद

गृह मंत्री अमित शाह इसी सप्ताह के अंत तक जम्मू-कश्मीर का दौरा कर सकते हैं। वहीं उनके दौरे से पहले ही कश्मीर के कई इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

<p>internet shutdown in kashmir before home minister amit shahs visit</p>
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं के बीच गृह मंत्री अमित शाह घाटी के दौरे पर जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक अमित शाह शनिवार को कश्मीर के दौरे पर जा सकते हैं। वहीं इसी बीच कश्मीर के कई इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में टू-व्हीलर भी जब्त किए गए हैं। कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी है।
कश्मीर पुलिस ने दी सफाई
इस संबंध में जानकारी देते हुए कश्मीर पुलिस के अधिकारियों ने यह भी साफ किया कि यह गृह मंत्री के कश्मीर दौरे की तैयारी नहीं है। बल्कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए यह कदम उठाए जा रहे हैं। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि अभी दो पहले ही घाटी में एक दर्जन टॉवरों को बंद कर दिया गया था। इस तरह के कदम उन इलाकों में उठाए जा रहे हैं जहां बीते कुछ दिनों में आतंकियों ने आम नागरिक या गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाया है।
26 अक्टूबर को वापस लौटाए जाएंगे वाहन
पुलिस ने बताया कि इसके चलते है घाटी में बड़ी संख्या में लोगों के टू-व्हीलर जब्त किए गए हैं। वहीं कई लोगों ने कश्मीर पुलिस पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं, लोगों का कहना है कि पुलिस ने बिना उनके दस्तावेज चेक किए ही उनका वाहन जब्त कर लिया है। इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि सभी नागरिकों के वाहन 26 अक्टूबर को वापस लौटा दिए जाएंगे
यह भी पढ़ें

बालाकोट स्ट्राइक को लेकर फारुक अब्दुल्ला का सरकार पर हमला, पूछा- इससे क्या हासिल हुआ

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। आतंकी इन दिनों आम नागरिकों और प्रवासी मजदूरों को निशाना बना रहे हैं। हाल ही में आतंकियो ने यूपी और बिहार के 4 मजदूरों की हत्या कर दी थी। इसके बाद कश्मीर में सेना आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने अब तक कई आतंकियों को मार गिराया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.