गोवा के पूर्व सीएम फलेरो ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, टीएमसी में हो सकते हैं शामिल

गोवा के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस नेता लुइजिन्हो फलेरो (Luizinho Faleiro) ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र। उन्होंने कहा ‘पार्टी का पतन रुकने की कोई उम्मीद नहीं।’

<p>luizinho faleiro</p>

पणजी। गोवा के पूर्व सीएम एवं कांग्रेस नेता लुइजिन्हो फलेरो (Luizinho Faleiro) ने सोमवार को राज्य विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वह ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) में जा सकते हैं।

इस्तीफा देने से कुछ मिनट पहले फलेरो ने पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का सामना करने के लिए उनके जैसे नेता की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: कल राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामेंगे कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी!

गोवा के पूर्व सीएम और विधायक लुइजिन्हो फलेरों ने अपने इस्तीफे में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखा, ‘पार्टी (कांग्रेस) का पतन रुक जाएगा या बेहतर के लिए कुछ बदलाव होगा, मुझे ऐसी कोई उम्मीद नहीं दिख रही है।’

2019 में भाजपा में हुए थे शामिल

नवेलिम विधानसभा सीट से फलेरो विधायक थे। उन्हें अगले वर्ष होने राज्य चुनावों के तहत गोवा कांग्रेस की प्रचार समिति का प्रमुख बना गया था। फलेरो ने विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर को इस्तीफा सौंपा।

40 सदस्यीय सदन में फलेरो के इस्तीफे के साथ कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर चार हो चुकी है। 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं। मगर बाद में कई विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जुलाई 2019 में, 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए थे।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.