Delhi Fire : मायापुरी स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 17 गाड़ियां पहुंची

Delhi Fire राजधानी दिल्ली में दो दिन में आग लगने की दूसरी बड़ी घटना, मंगलवार को इंद्रलोक इलाके में प्लास्टिक के गोदाम में लगी थी आग

<p>Delhi Fire Breaks Out at Mayapuri Area </p>
नई दिल्ली। राजधानी दिल्‍ली से बड़ी खबर सामने आई है। यहां के मायापुरी इलाके में एक फैक्‍ट्री में आग ( Delhi Fire ) लगने से हड़कंप मच गया। यह आग मायापुरी के फेज -2 ( Mayapuri Phase-2 ) में एक फैक्ट्री में लगी है। जबकि घटना की सूचना के बाद मौके पर दमकल विभाग की 17 गाड़ियां, दिल्‍ली पुलिस ( Delhi Police ) और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं।
यही नहीं, फैक्ट्री में भीषण आग लगने की वजह से धूल का गुबार दूर से ही दिखाई दे रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भीषण है।

यह भी पढ़ेँः Firecracker Ban In Delhi: दिल्ली में इस साल भी नहीं बिकेंगे पटाखे, सरकार ने खरीदने-बेचने और स्टोर करने पर लगाई रोक
https://twitter.com/ANI/status/1438373555968757761?ref_src=twsrc%5Etfw
राजधानी दिल्ली के मायापुरी इलाके में गुरुवार सुबह भीषण आग की घटना से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही यहां दमकल की 12 गाड़ियां पहुंच गई, हालांकि आग इतनी ज्यादा थी कि तुरंत पांच अन्य गाड़ियों को भी पहुंचा गया। फिलहाल आग को काबू करने में टीम जुटी हुई है।
हालांकि इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। आग लगने की घटना की सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।
इस समय दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ेँः Delhi: राजधानी में 16 सितंबर से सार्वजनिक मेलों, प्रदर्शनियों को मिली मंजूरी, DDMA ने जारी किया आदेश
दो दिन में दूसरी घटना
बता दें कि राजधानी दिल्ली में आग लगने की दो दिन में दूसरी घटना है। इससे पहले मंगलवार को दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में भी आग लगने की बड़ी घटना सामने आई थी।
दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग गोदाम के तहखाने में रखे प्लास्टिक के सामानों में लग गई थी, सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचाई गईं। दो घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया गया था।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.