Coronavirus In Gujarat: सूरत, राजकोट समेत गुजरात के 8 शहरों में Night Curfew का ऐलान, जानिए कब तक रहेगा लागू

|

Published: 14 Sep 2021, 04:41 PM IST

Coronavirus In Gujarat भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री बनते ही कोरोना को लेकर बड़ा फैसला, प्रदेश के आठ बड़े शहरों में लगाया गया Night Curfew

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की तीसरी लहर की आहट के बीच केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक इससे निपटने के लिए कड़े कदम उठा रही हैं। हालांकि अब तक तीसरी लहर को लेकर ज्यादा चिंता बढ़ाने वाले आंकड़े सामने नहीं आए हैं, लेकिन सरकारें किसी तरह भी तरह अनदेखी या लापरवाही करने के मूड में नहीं है। इस बीच गुजरात की भूपेंद्र पटेल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश के आठ बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू ( Night Curfew ) का ऐलान कर दिया गया है।

गुजरात सरकार की ओर से जारी ताजा गाइडलाइंस के मुताबिक, गुजरात में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। फिलहाल 25 सितंबर यानी 10 दिन के लिए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है।

यह भी पढ़ेँः Flood In Gujarat: भारी बारिश के बाद सड़कें बनीं दरिया, लोगों को सुरक्षित निकालने में जुटी NDRF

कोरोना से जंग के बीच भूपेंद्र पटेल सरकार ने एक बार फिर प्रदेश में पाबंदियां बढ़ाना शुरू कर दी हैं। इसके तहत प्रदेश के आठ शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसके तहत वडोदरा, गांधीनगर, सूरत, राजकोट जैसे बड़े शहर शामिल हैं।
सहित 8 प्रमुख शहरों में 15 से 25 सितंबर तक COVID-19 मामलों के प्रसार को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

बता दें कि गुजरात में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 8,25,629 है जबकि अब तक प्रदेश में 10,082 लोगों की मौत कोरोना महामारी के चलते हुई है। राज्य में फिलहाल कोरोना के 161 एक्टिव मामले हैं और 8,15,386 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः Bhupendra Patel Oath: भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री, PM Modi ने ट्वीट कर दी बधाई

भूपेंद्र पटेल का पहला बड़ा फैसला
भूपेंद्र पटेल ने एक दिन पहले ही गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर कमान संभाली है। कमान संभालते ही पटेल सरकार ने कोरोना को लेकर अहम फैसला लिया है।