Avantipora Encounter: त्राल इलाके में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जैश का टॉप कमांडर सोफी ढेर

|

Published: 13 Oct 2021, 04:18 PM IST

Jammu Kashmir जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाये में जुटे सुरक्षाबलों को बुधवार को एक और कामयाबी हासिल हुई है, अवंतीपोरा के त्राल इलाके में भीषण मुठभेड़ के बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर शाम सोफी मारा गया है, IGP कश्मीर ने जैश के इस आतंकी की पहचान को लेकर खुलासा किया है

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में टारगेट किलिंग के जरिए दहशत फैलाने में जुटे आतंकियों के सफाए में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। आतंकियों की ओर से नागरिकों और फिर सैनिकों पर घात लगाकर हमला किए जाने की घटनाओं का सुरक्षा बलों ने बदला लेना शुरू कर दिया है।

बुधवार को सुरक्षा बलों ने अवंतापोरा के त्राल में हुए एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish E Mohammad ) के टॉप कमांडर शाम सोफी को मार गिराया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से सोफी को मार गिराए जाने की जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ेँः Jammu Kashmir: सरकार की घाटी छोड़ने वाले प्रवासी कर्मचारियों को चेतावनी, काम पर लौटें वरना होगी कार्रवाई

पुलिस से मिला जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को यह सूचना मिली थी कि इस इलाके में संदिग्ध आतंकी छिपे हैं। इसके बाद स्पेशल ऑपरेशन चलाया गया।

आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। हालांकि सुरक्षा बलों को इस मामले में अहम कामयाबी तब हासिल हुई जब उन्होंने जैश के टॉप कमांडर सोफी को मार गिराया।

आतंकी रिहायशी इलाके में एक घर में छिपे हैं, सुरक्षाबलों ने उसके आसपास के पूरे इलाके को खाली करा लिया है।

यह भी पढ़ेँः अल्पसंख्यकों की हत्या पर बोले फारूक अब्दुल्ला, बेगुनाहों को मारने वाले आतंकियों का नरक में हो रहा इंतजार

जंगल में चल रहा सर्च ऑपरेशन
बता दें कि घाटी में सेना लगातार सर्च ऑपरेशन के जरिए आतंकियों को चुन-चुन कर सफाए में जुटीहै। इसी कड़ी में पुंछ राजौरी इलाके में बगाई के जंगलों में भी बीते दो दिनों से सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।
पुंछ इलाके में ही आतंकियों के साथ मुठभेड़ में जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हुए थे। तभी से सुरक्षा बल आतंकियों के सुराग ढूंढने में जुटे हुए हैं।