शराब के अवैध ठिकानों पर दबिश 5 आरोपियों पर मामला दर्ज

sharabस्टेशनगंज थाना पुलिस ने टीआई अमित दाणी के नेतृत्व में रौंसरा क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बनाने के ठिकानों पर दबिश दी और बड़ी मात्रा में लाहन नष्ट कराया।

<p> sharab</p>
नरसिंहपुर. स्टेशनगंज थाना पुलिस ने टीआई अमित दाणी के नेतृत्व में रौंसरा क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बनाने के ठिकानों पर दबिश दी और बड़ी मात्रा में लाहन नष्ट कराया। पुलिस ने यहां से करीब 500 किलो लाहन जब्त कर उसे नष्ट किया। बताया गया है कि ४० से ज्यादा कुप्पियों में लाहन भरा था। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने अवैध शराब के कारोबार में लिप्त ५ आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किये हैं इनमें २ महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने देवकरण पिता मानसिंह कहार, पुरषोत्तम पिता शालिगराम पाल,सुरेंद्र पिता रामसेवक, रानी पति टिंगू कुचबंदिया और गीताबाई पति विजेंद्र मिश्रा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए हैं।
गुड़ के कारोबार में किसानों से एक करोड़ की धोखाधड़ी करने वाला यूपी से गिरफ्तार

पनारी/गाडरवारा. किसानों से गुड़ बनाने के धंधे में साझेदारी कर उन्हें एक करोड़ की चपत लगाने वाले एक आरोपी को पुलिस ने यूपी के मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक वर्ष 2019 में नरसरा गांव के किसान लखन लाल कौरव ने अपने खेत पर गुड़ भट्टी लगाकर गुड़ बनाने का कार्य प्रारंभ किया था। वह स्वयं के गन्ना के अलावा आसपास के किसानों का गन्ना लेकर गुड़ बनाते थे, और मंडी में बेचते थे। इसी दौरान एक व्यापारी नवल किशोर अग्रवाल ने उन्हें प्रलोभन देकर उनकी गुड़ भट्टी में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी कर ली। कुछ दिनों बाद उक्त व्यापारी ने लखन लाल कौरव और अन्य किसानों का गन्ना लेकर गुड़ बनाया और गुड़ का रुपया लेकर भाग गया। लखन कौरव सहित अन्य किसानों को करीब एक करोड़ रुपए की चपत लगा दी। मामले की शिकायत थाना डोंगरगांव, गाडरवारा और नरसिंहपुर में दर्ज कराई गई । पुलिस द्वारा लगातार आरोपी नवल किशोर और सचिन भटनागर की तलाश की जा रही थी। लगभग दो वर्ष बाद डोंगरगांव पुलिस ने आरोपी नवल किशोर अग्रवाल को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को गाडरवारा कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया । उल्लेखनीय है अन्य प्रांतों के कुछ लोग गन्ना पिराई के सीजन में यहां गुड़ का व्यवसाय करते हंै और किसानों के साथ धोखाधड़ी कर भाग जाते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.