डीएनए रिपोर्ट से हुआ हत्या का पर्दाफाश, चरित्र संदेह पर की थी पत्नी की हत्या

करेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत अंबेडकर वार्ड में लगभग दो साल पहले एक महिला की हत्या के मामले का डीएनए जांच से पर्दाफाश हो गया। पुलिस के मुताबिक पति ने चरित्र पर संदेह की वजह से पत्नी की हत्या की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

<p>crime : उधार में सामान नहीं देने पर दुकानदार का कान चबाया</p>
नरसिंहपुर/करेली. करेली थाना क्षेत्र के अंतर्गत अंबेडकर वार्ड में लगभग दो साल पहले एक महिला की हत्या के मामले का डीएनए जांच से पर्दाफाश हो गया। पुलिस के मुताबिक पति ने चरित्र पर संदेह की वजह से पत्नी की हत्या की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
करेली थाना पुलिस के मुताबिक ९ अक्टूबर 2019 को रात के करीब 10-11 बजे मुकेश पिता शिवलाल बसोर निवासी पथरौली मोहल्ला अंबेडकर वार्ड और उसकी पत्नी रीना बसोर उम्र 30 वर्ष निवासी कैलकच्छ रायसेन के बीच विवाद हुआ। इस दौरान गुस्से में आकर मुकेश ने पत्नी रीना पर मुक्का और थप्पड़ से प्रहार किए जिससे उसकी नाक में गंभीर चोट आने से वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी और उसकी मृत्यु हो गई। मुकेशने रीना की मौत के बाद लाश को बोरी में भरकर धमनी नदी में फेंक दिया और बेटे को लेकर होशंगाबाद चला गया था।
वारदात के बाद हो गया गायब
12 अक्टूबर को रीना उसके पति मुकेश और नाती लकी की गुमशुुदगी की रिपोर्ट पिता और भाई ने थाने में दर्ज कराई । जिसमें बताया गया कि पूरा परिवार 9 अक्टूबर से बिना बताए घर से गायब है। मामले की छानबीन में कुछ पता नहीं चला। दो माह बाद दिसंबर में गुम नाती लकी उसके परिचितों को होशंगाबाद में नर्मदा के सगोनी घाट पर मिला जिसे उसके परिजनों को सौंप दिया गया लेकिन रीना और मुकेश का कोई पता नहीं चला जिससे परिजन किसी अनहोनी की आशंका व्यक्त करने लगे।
धमनी नदी के किनारे मिली मानव खोपड़ी से हुआ हत्या का खुलासा
टीआई अनिल सिंघई ने बताया कि 22 दिसंबर 2019 को परिजनों को करेली बस्ती में धमनी नदी के किनारे एक मानव खोपड़ी और कुछ कपड़े मिले । मृतिका के परिजनों ने शंका व्यक्त की ये खोपड़ी उनकी बेटी की है। जिस पर पुलिस ने नायब तहसीलदार की मौजूदगी में कई स्थानों पर खुदाई कराई । मानव खोपड़ी का डीएनए टेस्ट कराया जो बेटे लकी से मिल गया। इससे रीना की हत्या की पुष्टि हो गई। इसके बाद पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम कर उसकी तलाश शुरू की गई । आरोपी अपने घर आया तो मुखबिर की सूचना पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.