सीएम के आदेश पर नारायणपुर के एसपी उदय किरण पीएचक्यू अटैच

बड़ी कार्रवाई : ड्राइवर से एसपी पर लगाया है मारपीट का आरोप

रायपुर/नारायणपुर . ड्राइवर के साथ मारपीट मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद नारायणपुर एसपी उदय किरण को हटाकर पीएचक्यू भेज दिया गया है। उनके स्थान पर सीएम सुरक्षा में तैनात गिरिजा शंकर जायसवाल को नारायणपुर एसपी बनाया गया है। वहीं पीएचक्यू में तैनात एआईजी विवेक शुक्ला को एसपी सीएम सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंंपी गई है। सोमवार को इसका आदेश गृहविभाग के अवर सचिव मनोज श्रीवास्तव द्वारा इसका आदेश जारी किया गया है। इसी तरह राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी संतोष महतो उप सेनानी 15वीं वाहिनी बीजापुर, चंद्रेश ठाकुर को गरियाबंद एसएसपी और निमेश बरैय्या को उप सेनानी दूसरी वाहिनी बिलासपुर बनाया गया है। बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि नारायणपुर घटना की जानकारी मिली है। इसे संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं ।

बता दें कि एसपी उदय किरण पर वाहन चालक ने मारपीट का आरोप लगाया है। इस पर एसपी ने कहा है कि आरोप बेबुनियाद है। वाहन चालक जयलाल नेताम का कहना है कि वाहन की साफ-सफाई नहीं करने के कारण गुस्से में एसपी साहब ने उसके साथ मारपीट की है। फिलहाल वाहन चालक जिला अस्पताल में भर्ती है। जानकारी के मुताबिक वाहन चालक जयलाल नेताम प्रतिदिन की तरह पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण को सोमवार की सुबह 6 बजे रनिंग के लिए लेकर गया था। जहां से करीब 7 बजे एसपी को वापस लेकर बंगला लौटा। सुबह करीब 8 बजे एसपी ने चालक जयलाल नेताम को वाहन की साफ-सफाई नहीं करने का कारण पूछा। इसी दौरान एसपी ने गुस्से में आकर चालक जयलाल नेताम को गाली-गलौज करते हुए पिटाई कर दी। इधर मामले में अब अनुसूचित जनजाति शासकीय सेवक विकास संघ ने वाहन चालक से अस्पताल जाकर मुलाकात की है और चालक को न्याय दिलवाने की बात कही है।
वर्जन

वाहन चालक से मैंने कहा, वाहन कल से आकर खड़ी है। इसके बावजूद गाड़ी की सफाई क्यों नही की गई है। एसपी बंगला में कितने दिन से काम कर रहे हो। इस पर वाहन चालक ने 5 साल से काम करने की बात बताई गई। मैंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि कोहकामेटा भेज देते हैं तुम्हे, कोहकामेटा में नौकरी की बात से वह दहशत में आ गया और अब अपनी गलती छिपाने के लिए इस तरह के बेबुनियाद आरोप लगा रहा है।
– यू उदय किरण, एसपी नारायणपुर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.