महिलाओं ने टंकी पर चढक़र मांगा पानी, अधिकारियों को सुनाई खरी-खरी

मानासर स्थित पानी की टंकी पर चढक़र किया विरोध प्रदर्शन

<p>महिलाओं ने टंकी पर चढक़र मांगा पानी, अधिकारियों को सुनाई खरी-खरी</p>
नागौर. नागौर जिला मुख्यालय पर पानी की समस्या को लेकर पिछले चार महीने से स्थिति विकट बनी हुई है। शहर के विभिन्न मोहल्लों में गहराए पेयजल संकट के कारण आए दिन लोग कलक्ट्रेट व नगर परिषद के सामने विरोध प्रदर्शन कर मटकिया फोड़ रहे हैं।
इसके बावजूद अधिकारी पानी की आपूर्ति सुचारू नहीं कर पा रहे हैं। मंगलवार सुबह करीब 7.30 बजे शहर के वार्ड नंबर 6 की महिलाओं व पुरुषों ने मानासर स्थित पानी की टंकी के पास पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाएं पानी की टंकी के ऊपर चढ़ गई तथा अधिकारियों को मौके पर बुलाने की जिद करने लगी। प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर नगर परिषद की शहरी जल प्रदाय योजना से जुड़े जेईएन व एईएन मौके पर पहुंचे तथा समझाइश शुरू की।
इस दौरान कोतवाली थाने से पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे तथा महिलाओं से समझाइश कर टंकी से नीचे उतारा। लोगों का कहना था कि पिछले चार महीने से मोहल्ले में पानी नहीं आने से उन्हें महंगे दामों पर टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं। मेहनत मजदूरी कर पेट पालने वाले लोगों के लिए टैंकर मंगवाना मुश्किल हो रहा है। करीब 2 घंटे तक चले विरोध प्रदर्शन के बाद अधिकारियों ने सुचारू रूप से पेयजल सप्लाई का आश्वासन दिया, तब जाकर लोग शांत हुए।

इसी तरह शहर के वार्ड नंबर 35 के लोगों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर पानी की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि अग्रवालों की गली, मिरासियों की गली व बाजारबाड़ा बड़ी मस्जिद वाली गली में 6 महीने से अमृत लाइन में पानी नहीं आ रहा है। वार्ड पार्षद मकबूल अहमद ने बताया कि समस्या को लेकर पीएचईडी अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। उन्होंने समस्या का जल्द समाधान कराने की मांग की है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.