दरगाह में चोरी को लेकर पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों में रोष

Nagaur Latest News चोरी के रुपए वापस रख कर जाने वालाेें को गिरफ्तार नहीं करने पर कस्बे के लोगों ने पुलिस थाना में धरना दे दिया

<p>नागौर के बडी खाटूू थाने में समन दीवान दरगाह में चोरी को लेकर पुलिस के साथ बैठक करते ग्रामीण </p>
बड़ी खाटू ( नागौर) . बड़ी खाटू की प्रसिद्ध समन दीवान बाबा की दरगाह से चोरी करके फिर एक माह बाद चोरी के रुपए वाफिस रख कर जाने वाले चोरों को गिरफ्तार नहीं करने पर कस्बे के लोगों ने पुलिस थाना में धरना दे दिया । इस मौके पर समाजसेवी छोटूराम रिणवा , पंचायत समिति सदस्य मेहबूब अली , पूर्व सरपंच धनराज पाराशर , पूर्व पंचायत समिति सदस्य दुर्गाराम थामेत सहित भी धरने में समलित हुए । बड़ी खाटू कस्बे के लोगो ने कहा कि एक महीने से ज्यादा समय हो गया है पुलिस प्रसिद्ध समन दीवान बाबा की दरगाह में हुई चोरी का खुलासा नहीं कर पाई । जबकि की बड़ी खाटू की पुलिस ने 38.50 लाख की लूट का खुलासा एक दिन में कर दिया था । यह चोरी इस कस्बे की बदनामी का प्रमाण है इसलिए चोरी का खुलासा करना बहुत जरूरी है ।
16 दिसम्बर देर रात्रि के समय चोरों ने बिजली कटौती का फायदा उठाकर चोरी की थी कमेटी के लोगो ने दान पात्र में करीबन दो तीन लाख रुपए होने का अनुमान लगाया था । एक माह बाद वहीं रुपए चोरों ने दरगाह परिसर में ढेर लगाकर चले गए ।दरगाह में चोरी के रुपए वाफीस रखने के बाद चोरों ने सीसी टीवी कैमरों का कनेक्शन काटकर हार्ड ***** भी साथ लेकर चले गए । दरगाह कमेटी से जुड़े प्रतिनिधियों ने बड़ी खाटू थाना पुलिस को इस बारे में सूचना दी । दूसरी और लोगों ने जब दरगाह में मिले नोटों को गिना तो कुल रकम 93514 रुपये निकले ।
जानकारी के मुताबिक चोरी की वारदात के समय बड़ी खाटू थाना पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा भी दर्ज किया था। । इसके बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी । लेकिन एक माह से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा चोरों का पता नहीं लगा पाने से लोगो ने जमकर आक्रोश किया । इधर पुलिस लगातार संदिग्ध लोगो से पूछताछ कर रही है । धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस थाना में थानाधिकारी राजकुमार की अनुपस्थिति में एएसआईं सोहनलाल ने कहा कि दो चार दिन पुलिस को और दीजिए । साथ ही आप सबका सहयोग मिलता रहेगा तो जल्दी चोरों को गिरफ्तार किया जायेगा ।पुलिस की मांग के मुताबिक कस्बे के लोगो ने चोरों को गिरफ्तार करने लिए पुलिस को दो दिन का समय और दिया धरना प्रदर्शन पहुंचे लोगो ने कहा कि दो दिन बाद भी चोरी का खुलासा नहीं होगा तो फिर धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.