गोठ मांगलोद माता के दर्शन कर लौट रहे थे हैदराबाद, नीलगाय को बचाते इनोवा पलटी, एक की मौत, चार गंभीर घायल

|

Published: 25 Jul 2021, 09:22 PM IST

नेशनल हाईवे ४५८ पर सांजू के जलदाय योजना जोहड़ा के पास हुआ दर्दनाक हादसा, मृतक व घायल मूल रूप से बताए जा रहे जायल क्षेत्र के रहने वाले

 

डेगाना. नेशनल हाईवे-४५८ डेगाना-सांजू पर सांजू के जलदाय योजना जोहड़ा के पास रविवार शाम करीब ४ बजे नीलगाय को बचाने के चक्कर में एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए। घटना के बाद सडक़ पर वाहनों चालकों की भीड़ एकत्रित हो गई। मौके पर मौजूद लोगों में से किसी ने एंबुलेंस को सूचना दी।

जिस पर एंबुलेंस से घायलों को डेगाना अस्पताल पहुंचाया गया। जानकारी अनुसार जायल के गोठ मांगलोद माताजी के दर्शन कर कुछ लोग इनोवा कार से वापस हैदराबाद जा रहे थे। अचानक नेशनल हाईवे-४५८ डेगाना-सांजू पर सांजू के जलदाय योजना जोहड़ा के पास एक नील गाय कार के सामने आ गई। जिसे बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित होकर पटल गई। जिससे बेगम बाजार, हैदराबाद निवासी आदेश कुमार अग्रवाल पुत्र प्रेम कुमार अग्रवाल 45 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई। इधर, पुलिस को सूचना मिलने पर घटना के बारे में जानकारी जुटाई। डेगाना पुलिस थानाधिकारी सुभाष पूनियां ने बताया कि हादसा दर्दनाक था। एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे में मृतक व घायल बताए जा रहे परिवार के लोग

गाड़ी में सवार चार लोगों में मनोज अग्रवाल पुत्र छगनलाल ४६, शनि अग्रवाल पुत्र राजू 25, नारायण अग्रवाल पुत्र द्वारका अग्रवाल 36 व सुनील अग्रवाल पुत्र पुरुषोत्तम 49 वर्ष गंभीर घायल हो गए। सूचना के बाद मौके पर १०८ एंबुलेंस पहुंची और घायलों को डेगाना के राजकीय सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अस्पताल प्रभारी डॉ. संजय केडि़या सहित टीम ने प्राथमिक उपचार कर चारों घायलों को गंभीरा हालात में अजमेर के जेएलएन अस्पताल के लिए रेफर किया। हादसे में इनोवा कार भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में मृतक व घायलों के बारे में बताया जा रहा है कि सभी परिवार के लोग थे। इनोवा कार से हैदराबाद से आकर जायल के प्रसिद्ध गोठ मांगलोद माताजी के दर्शन कर हैदराबाद लौट रहे थे। इसी बीच हादसा हो गया। यह भी बताया जा रहा है कि घटना में मृतक व घायल मूल रूप से जायल के ही रहने वाले हैं जो व्यवसाय के चलते हैदराबाद में कई सालों से रह रहे हैं।

नीलगायों से आए दिन होते हादसे, वाहन चालक रखे विशेष ध्यान, पत्रिका अपील
नेशनल हाईवे पर आए दिन अचानक नील गायें सामने आने से हादसे होते हैं। क्योंकि हाईवे पर वाहन चालक वाहनों की स्पीड होती है। इसलिए वाहन चालकों को विशेष रूप से रात्रि के समय, जब अंधेरा हो, मौसम सही नहीं होने व जंगल ज्यादा होने पर सावधानी बरतनी चाहिए। जिससे की किसी हादसे का शिकार होने से बचा जा सके।