बुटाटीधाम मंदिर में अब होंगे संध्या आरती के दर्शन

कुचेरा (nagaur). बुटाटी धाम स्थित संत चतुरदास महाराज मन्दिर के खुलने का समय बढ़ा दिया है। अब जातरू संध्या आरती के भी दर्शन कर सकेंगे। मंगलवार को मन्दिर में पौधाम महंत रामनिवासदास महाराज, मन्दिर विकास समिति के अध्यक्ष शिवसिंह मेड़तिया सहित अन्य पदाधिकारियों की बैठक हुई।

<p> temples </p>
-मन्दिर खुलने का समय शाम साढे सात बजे तक बढाया
– अब संध्या आरती के भी दर्शन कर सकेंगे जातरू
पौ धाम महंत रामनिवास दास महाराज व मन्दिर विकास समिति पदाधिकारियों की बैठक में लिया निर्णय

बैठक में जिला प्रशासन के निर्देशानुसार कोविड 19 दिशानिर्देशों की पालना करते हुए मन्दिर खुलने का समय बढ़ाने का निर्णय लिया गया। इस दौरान डॉ. रजबहादुर सिंह, जगदीश सोनी आदि उपस्थित रहे। बैठक में जातरूओं की परेशानी को देखते हुए संध्या आरती दर्शन तक मन्दिर खुला रखने का निर्णय लिया गया। अब मन्दिर सुबह पांच बजे से शाम साढे सात बजे तक खुला रहेगा। जातरू सुबह की आरती दर्शन व परिक्रमा के साथ शाम की आरती के दर्शन कर परिक्रमा लगा सकेंगे।
प्रसाद व चढावा प्रतिबन्धित
बैठक में निर्णय लिया गया कि मन्दिर में दर्शनार्थ आने वाले जातरूओं के लिए कोविड 19 दिशानिर्देशों की पूर्ण पालना आवश्यक रहेगी। जातरू बिना मास्क के मन्दिर परिसर में प्रवेश नहीं कर सकेगा। साथ ही सामाजिक दूरी, साफ सफाई, बार बार हाथ धोने सहित प्रशासन के निर्देशों की पालना पूर्ण रूप से करनी होगी। सरकारी दिशानिर्देशों की पालना में मन्दिर में प्रसाद चढाने पर पाबंदी रहेगी।
केसी2107बीबी : बैठक में चर्चा करते महंत रामनिवासदास, मन्दिर विकास समिति अध्यक्ष शिवसिंह मेड़तिया व पदाधिकारी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.