नागौर क्राइम न्यूज : लूट की सूचना देने वाले ट्रक चालक व खलासी गिरफ्तार, जानिए क्यों

ट्रक से साढ़े 38 लाख रुपए लूट मामले में तीन और गिरफ्तार

<p>Crime</p>
नागौर. जिले के बड़ी खाटू थाना क्षेत्र के कालवी फांटा के पास ट्रक लूट की फर्जी वारदात को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने ट्रक चालक व खलासी को ही गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पहले से गिरफ्तार चालक के भाणजे शक्तिसिंह के भाई को भी गिरफ्तार किया गया है।
खाटू बड़ी थानाधिकारी राजकुमार ने बताया कि पुलिस ने ट्रक लूट प्रकरण में मोडलावास निवासी विशनसिंह पुत्र रामसिंह, लूणसरा निवासी भरतसिंह पुत्र खेमसिंह व कुचेरा निवासी परसाराम को गिरफ्तार किया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि ट्रक चालक भरतसिंह व खलासी परसाराम ने ही गत 12 जनवरी की रात को खाटू थाने पहुंचकर पुलिस को लूट की सूचना दी थी। हालांकि पुलिस को शुरू से ही मामले में ट्रक चालक व खलासी की भूमिका संदिग्ध लग रही थी, लेकिन फिर भी लूट में शामिल अन्य आरोपी चालक के पुत्र लूणसरा निवासी रणजीतसिंह पुत्र भरतसिंह राजपूत, मोडलावास निवासी शक्तिसिंह पुत्र रामसिंह व पवनसिंह पुत्र उम्मेदसिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पूरा मामला साफ हो गया। इसके बाद पुलिस ने ट्रक चालक भरतसिंह व खलासी परसाराम एवं शक्तिसिंह के भाई विशनसिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें 20 जनवरी तक रिमांड सौंपा गया है। पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर लूट की राशि व वारदात में काम ली गई गाड़ी को बरामद करने का प्रयास करेगी।
रुपए बरामद करने के प्रयास जारी
पुलिस ने लूट प्रकरण में फरार ट्रक चालक व खलासी सहित एक अन्य को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेशकर 20 जनवरी तक रिमांड पर लिया है। आरोपियों से पूछताछ कर लूट की राशि व गाड़ी बरामद की जाएगी।
– रामेश्वरलाल, वृत्ताधिकारी, जायल

पादूकलां व थांवला थाने के पांच कांस्टेबल लाइन हाजिर
नागौर. जिले में बजरी के अवैध परिवहन को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ द्वारा चलाए गए डिकॉय ऑपरेशन में लापरवाही सामने आने पर एसपी ने पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है। एसपी धनखड़ ने सोमवार को आदेश जारी कर पादू कलां थाने के कांस्टेबल रामप्रकाश, मेड़ता सिटी थाना (हाल पादूकलां थाना) के सवाई सिंह, रियांबड़ी चौकी के अकरम खां, थांवला थाने के कांस्टेबल रणवीर व संतराम को अवैध बजरी खनन व परिवहन रोकने में लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर किया गया है।
स्कूली बालिका से बलात्कार, मामला दर्ज
नागौर. जिले के एक थाने में नाबालिग बालिका के परिजनों ने बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार परिजनों ने बताया कि उनकी 14 वर्षीय बालिका पास के ही गांव में दसवीं में पढ़ती है, जिसके साथ गत 10 जनवरी को एक जने ने बलात्कार कर दिया। रिपोर्ट मिलने पर पुलिस ने सोमवार को मामला दर्ज कर लिया। मंगलवार को पीडि़ता का मेडिकल करवाया जाएगा।
लेडी डॉन के गुर्गे रिमांड पर
नागौर. आनंदपालसिंह गैंग की लेडी डॉन अनुराधा के इशारे पर अपराधों को अंजाम देने वाले गुर्गों से पुलिस पूछताछ कर अन्य वारदातें खुलवाने का प्रयास कर रही हैं। मामले की जांच कर रहे मेड़ता रोड थानाधिकारी छितरसिंह ने बताया कि गिरफ्तार पांचों आरोपी 21 जनवरी तक रिमांड पर हैं और उनसे पूछताछ कर जांच की जा रही है। सोमवार को पांचों आरोपियों से घटना स्थल की तस्दीक करवाई गई।
गौरतलब है कि गोटन थाना पुलिस ने लेडी डॉन के गुर्गे प्रकाश, मूलसिंह, लक्ष्मणसिंह, नरेन्दसिंह व शिवराज को पेट्रोल पम्प पर डकैती की योजना बनाते समय गिरफ्तार कर हथियार व अन्य सामान भी बरामद किए थे। आरोपी अनुराधा के इशारे पर हथियारों के दम पर लूट, डकैती, दहशत फैलाना व हथियारों को जोधपुर, जयपुर व चूरू आदि जिलों में पहुंचाने का काम करते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.