कोरोना से बासनी की गर्भवती महिला की मौत, नागौर में मरीजों की संख्या 118 हुई

नागौर में बुधवार शाम तक 2680 सैम्पल लिए गए, 2053 सैम्पल की रिपोर्ट मिली, 1936 की रिपोर्ट नेगिटिव, 629 की रिपोर्ट आना शेष

<p>Maha Corona: मुंबई में 6644 संक्रमित, आज 32 की मौत, पॉजिटिव केस हुए 9914 और स्वास्थ्य मंत्री कर रहे ये दावा&#8230;</p>
नागौर. नागौर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 100 पार होने के बाद ब्रेक जरूर लगा है, लेकिन बुधवार देर रात बासनी की एक कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला की बीकानेर में मौत हो गई। नागौर में कोरोना से यह दूसरी मौत है। गर्भवती महिला को चार दिन पहले नागौर से बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती कराया था। पिछले चार दिन से महिला आईसीयू में वेंटीलेटर पर थी। नागौर के बासनी कस्बे से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 106 हो चुकी है, वहीं जिले की संख्या 118 हो गई है।
एसपी मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. शैतानसिंह राठौड़ ने बताया कि गर्भवती महिला की हालात खराब थी। बुधवार रात करीब पौने तीन बजे उसकी मौत हो गई। शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। विदित रहे कि पांच दिन पहले पीबीएम अस्पताल में नागौर गर्भवती महिला व उसके भाई को भर्ती किया गया था, जिनकी कोरोना जांच कराई गई। दोनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद दोनों को पीबीएम के सुपर स्पेशलियटी ब्लॉक में शिफ्ट कर दिया था। यहां शिफ्ट करने के बाद से गर्भवती महिला की हालात नाजुक बनी हुई थी, जिसे वेंटीलेटर पर रखा हुआ था।
वहीं दूसरी तरफ नागौर जिले में बुधवार को जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय जेएलएन अस्पताल, नागौर की ओर से 18, राजकीय अस्पताल कुचामन सिटी में 46, राजकीय जी.आर. सरावगी हॉस्पिटल, लाडनूं में 29, मकराना के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 7 तथा राजकीय बांगड़ अस्पताल डीडवाना में 05 सैम्पल लिए गए। कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री के आधार पर सैम्पलिंग का काम जारी है। रात को 9 बजे जारी हुई रिपोर्ट में एक और पॉजिटिव मरीज मिला, चिकित्सा विभाग ने जिसकी पहचान बासनी निवासी 52 वर्षीय महिला के रूप में की गई।
नागौर- एट ए ग्लांस
राजकीय अस्पताल का नाम – अब तक सैम्पल लिए गए
राजकीय जेएलएन अस्पताल, नागौर – 1318
राजकीय बांगड़ अस्पताल, डीडवाना – 205
राजकीय जीआर सरावगी अस्पताल, लाडनूं – 380
राजकीय अस्पताल, कुचामन सिटी – 579
राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, मकराना – 112
राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, परबतसर – 88
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.