DIWALI 2020: पुरस्कार नहीं रखा तो सजावट भी नहीं दिखी

बाजार में कई हिस्सों में नहीं थी रोशनी सज्जा, सूने रहे कोने व गलियां

<p>DIWALI 2020: पुरस्कार नहीं रखा तो सजावट भी नहीं दिखी</p>
नागौर. बाजार में दीपावली पर अच्छी रोशनी सज्जा वाले प्रतिष्ठानों को पुरस्कृत करने की परम्परा है, लेकिन इस बार यह व्यवस्था नहीं थी। ऐसे में सजावट की कमी भी खली। बाजार क्षेत्र के कुछ कोने व गलियां सूने पड़े रहे। देर रात को ग्राहकी नहीं होने से यहां वीरानी सी रही। सजावट नहीं होने से इन इलाकों में लोगों की चहल-पहल भी नहीं रही।
नगर परिषद की ओर से हर वर्ष दीपावली पर रोशनी प्रतियोगिता रहती है। सबसे अच्छी रोशनी वाले प्रतिष्ठानों को पुरस्कृत करते हैं, लेकिन इस बार ऐसी प्रतियोगिता नहीं रखी गई। ऐसे में बाजार क्षेत्र में वीरानी से रही। हुक्का पोल में तो दिवाली जैसी रोशनी तक नजर नहीं आई। रोशनी का नजारा करने को बाजार आने वाले लोगों ने भी इस हिस्से का रूख नहीं किया।
जगमगाती रही दीप मालिका
उधर, शहर में दीपावली पर जबरदस्त रोशनी की गई। घरों के बाहर दीप मालिकाएं सजी। कइयों ने मिट्टी के दीपक में बाती लगाकर रोशनी सज्जा की तो कई घरों में बिजली चलित लडिय़ां लगाई गई। चहुंओर रंग-बिरंगी रोशनी झिलमिलाती रही। कई लोग रात को रोशनी सज्जा देखने भी बाहर निकले। इससे बाजार में अच्छी-खासी भीड़ रही।
पटाखे चलाने का लुत्फ उठाया
राज्य सरकार की ओर से आतिशबाजी पर रोक होने के बाद लोगों ने पटाखे चलाने का लुत्फ उठाया। शहर समेत आसपास के गांवों में भी आतिशबाजी का दौर चलता रहा। लोगों ने लक्ष्मी पूजन के बाद खासतौर से आवाज व रोशनी वाले पटाखे चलाए। हालांकि कार्रवाई का डर भी बना रहा, लेकिन उत्सव की उमंग में डर काफूर ही रहा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.