साइकिल रैली से जगाई जागरूकता, दिया संदेश

|

Published: 26 Oct 2020, 07:54 PM IST

नगर परिषद चला रही कोरोना से बचाव का अभियान

नागौर. कोरोना जागरूकता जन आंदोलन के तहत नगर परिषद की ओर से कई कार्यक्रम हुए। इसके तहत लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही मास्क पहने रखने एवं हाथों की सफाई पर जोर दिया गया। लोगों को मास्क वितरित कर कोरोना से बचाव को जारी गाइड लाइन की पालना करने की बात कही गई। शहर में साइकिल रैली निकाली।

आयक्त जोधाराम बिश्नोई ने बताया कि सोमवार को शहर के गांधी चौक में नगर परिषद व इण्डियन रेड क्रॉस सोसायटी के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम हुआ। इसके तहत पांच सौ साबुन व पांच हजार मास्क वितरित किए गए। शहर में विभन्न स्थानों पर पेम्पलेट वितरण किया गया। दुपहिया, तिपहिया व चौपहिया वाहनों पर स्टीकर चस्पा किए तथा कारेाना से बचाव को लेकर नियमों की पालना का आग्रह किया गया। बिना मास्क घूम रहे लोगों को मास्क पहनाए गए। शहर में साढ़े पांच हजार लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क को आवश्यक रूप से बांधे रखने का संदेश दिया गया। मुख्य स्वच्छता निरीक्षक अनिलकुमार, सहायक अभ्ज्ञियंता कलीम असरफ, राजस्व निरीक्षक जयसिंह राठौड़, कैलाश, दिनेश बिश्नोई, रवि, विजय बारासा आदि मौजूद रहे।

मास्क ही बचाव का उपाय
इस दौरान शहर के विभिन्न इलाकों में मुख्य मार्गों से हाते हुए साइकिल रैली भी निकाली गई। यह दवे स्मारक से रवाना हुई। नकास दरवाजा, ब्रह्मपुरी, शिवबाड़ी, किले की ढाल, गांधी चौक होते हुए नगर परिषद तक रैली निकली। इस दौरान मास्क ही बचाव का उपाय और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे संदेश दिए गए। रैली में सावनकुमार, प्रभुराम, गणपतलाल, लीलाराम, मिथुन, अरविंद, महेंद्र, देवानंद तेजी आदि ने भाग लिया।