नागौर

एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने के आरोपी गिरफ्तार, नागौर सहित जयपुर में भी कर चुके हैं वारदातें

आरोपियों से 11 विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड व दो मोबाइल बरामद

नागौरJun 02, 2020 / 09:42 pm

shyam choudhary

Accused arrested of withdrawing money by changing ATM card

नागौर. कोतवाली थाना पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने के अंतर जिला गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अलग-अलग बैंकों के 11 एटीएम कार्ड व दो मोबाइल भी बरामद किए हैं।
कोतवाली थानाधिकारी चंद्रप्रकाश यादव ने बताया कि गत 3 फरवरी को परिवादी अशोक सोनी ने कोतवाली थाने में में रिपोर्ट देकर बताया कि एक फरवरी को उसके बैंक ऑफ बड़ौदा के खाता का एटीएम पिन जनरेट करने के नाम से एटीएम बदल दिया और उसके खाते से 25000 रुपए निकाल लिए। इसी प्रकार 15 फरवरी को जम्भेश्वर कॉलोनी निवासी संतोष कुमार विश्नोई ने रिपोर्ट देकर बताया कि उसका एसबीआई का एटीएम बदलकर धोखाधड़ी कर उसके खाते से 77,509 रुपए निकाल लिए। पुलिस ने दोनों मामलों की जांच हैड कांस्टेबल कमलेश को सौंपी।
दोनों प्रकरणों की गंभीरता को देखते हुए एसपी डॉ. विकास पाठक के आदेशानुसार एएसपी रामकुमार कस्वां के सुपरविजन एवं डीएसपी मुकुल शर्मा के निकटतम सुपरविजन में हैड कांस्टेबल कमलेश व प्रेमाराम मूण्ड, कांस्टेबल रामाअवतार, सुनिल व माधाराम काला की टीम गठित कर जांच शुरू करवाई, जिसमें टीम ने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया एवं घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के आधार आरोपियों की पहचान करते हुए सुरपालिया थाना क्षेत्र के टालनियाऊ निवासी संदिग्ध प्रेम बिकुनिया पुत्र मोटाराम मेघवाल को दस्तयाब कर गहन पूछताछ की गई। प्रेम ने पूछताछ में वारदात में शामिल जयपुर जिले के शुभरामपुरा निवासी श्रवणराम पुत्र शिवजीराम जाट, जयपुर के सुशांतसिटी निवासी सचिन रतनावत पुत्र देवेन्द्र सिंह राजपूत एवं झुंझुनूं जिले के कासनी निवासी विकमसिंह पुत्र पवन सिंह राजपूत को दस्तयाब कर पूछताछ की तथा अपराध स्वीकार करने पर गिरफ्तार किया गया।
ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
गिरोह के सदस्य एटीएम के बाहर घूमते रहते हैं और जब कोई व्यक्ति जिसको एटीएम से पैसे निकालने में असुविधा महसूस होती है, उसके पास जाकर उसकी मदद करने का बहाना बनाकर उसके एटीएम कार्ड को उसी बैंक के दूसरे कार्ड से चालाकी से बदल देते हैं व पिन नम्बर पता करके अन्य एटीएम मशीन से एटीएम कार्ड ब्लॉक होने से पहले पैसे निकाल लेते हैं।
आरोपियों ने स्वीकार की कई वारदातें
चारों आरोपियों ने जयपुर शहर के करधनी थाना, झोटवाड़ा, मुरलीपुरा, विश्वकर्मा, चौमू, हरमाड़ा व नागौर जिले के कोतवाली थाने सहित दो दर्जन से अधिक स्थानों पर वारदात करना स्वीकार किया है। इसके संबंध में गहनता से जांच जारी है।

Home / Nagaur / एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने के आरोपी गिरफ्तार, नागौर सहित जयपुर में भी कर चुके हैं वारदातें

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.