सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे और धार्मिक स्थल पर मूर्ति खंडित करने पर जमकर पथराव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मुजफ्फरनगर के चरथावल थाना क्षेत्र के अलावलपुर गांव में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे और धार्मिक स्थल पर मूर्ति खंडित करने को लेकर दो पक्षों में संघर्ष, पथराव के दौरान पुलिसकर्मी समेत कई घायल।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुजफ्फरनगर. सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर गुरुवार देर रात दो पक्षो में जबरदस्त संघर्ष हो गया। दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे चले और पथराव भी हुआ। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस पर भी जमकर पथराव किया गया। इस संघर्ष में पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हुए हैं। विवाद की वजह गांव में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा और इसी जमीन पर स्थापित धार्मिक स्थल पर प्रतिमा खंडित करना बताया जा रहा है। गांव में तनाव की स्थिति बनी है, जिसके चलते भारी फोर्स तैनात की गई है।
यह भी पढ़ें- सहारनपुर में दलित युवक की जबरन दाढ़ी-मूछ कटवाने का मामला सामने आया, भीम आर्मी में गुस्सा

दरअसल, मुजफ्फरनगर के थाना चरथावल क्षेत्र के गांव अलावलपुर में सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर काफी दिनों से दलित और कश्यप समाज के बीच विवाद चला आ रहा है। इसी विवाद ने गुरुवार को बड़े झगड़े का रूप ले लिया। रात्रि के समय दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया और दोनों पक्ष लाठी-डंडे लेकर आमने-सामने आ गए। इसी बीच एक तरफ से पत्थरबाजी शुरू होते ही दोनों ही पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। लाठी-डंडे चलने से दोनों ही पक्षों के दर्जनों लोग घायल हो गए। वहीं, संघर्ष की सूचना पुलिस को मिली तो चरथावल थाना प्रभारी महेंद्र पाल सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझाने बुझाने का प्रयास किया और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
इसी बीच किसी शरारती तत्व ने धार्मिक स्थल पर रखी मूर्ति खंडित कर दी, जिससे गांव में आक्रोश फैल गया। कुछ लोगों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। हालांकि पुलिस अधिकारी पुलिसकर्मी के घायल होने की पुष्टि नहीं कर रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी अभिषेक यादव, एडीएम प्रशासन अमित कुमार, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, एसडीएम सदर दीपक कुमार, सीओ सिटी कुलदीप सिंह, सीओ सदर हेमन्त कुमार, छपार आदि कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। उपद्रवियों ने पुलिस फोर्स पर भी पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज करते हुए स्थिति को नियंत्रण में किया। पुलिस ने मौके से कई लोगों को हिरासत में लेने के साथ अन्य आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दी। घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। एहतियात के तौर पर गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
यह भी पढ़ें- मेडिकल कॉलेज में घुसकर बाहरी लड़कों ने MBBS की छात्रा से की छेड़छाड़, जमकर हंगामे के बाद छात्रों ने किया हाइवे जाम
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.