मुजफ्फरनगर

रस्म तेहरवीं में शामिल होना पड़ा भारी, किसान यूनियन राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में लोगों को किया गया क्वारंटाइन

Highlights:
-कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन लगातार काम कर रहा है
-तेरहवीं में कोरोना संक्रमित महिला भी पहुंची थी
-स्वास्थ्य विभाग सभी लोगों का पता लगाकर क्वारंटाइन कर रहा है

मुजफ्फरनगरApr 10, 2020 / 02:32 pm

Rahul Chauhan

मुजफ्फरनगर। जनपद के कस्बा सिसौली में लॉकडाउन का उल्लंघन करके तेहरवीं रस्म में सैंकड़ों ग्रामीणों का शामिल होना पूरे इलाके को भारी पड़ गया। जिला प्रशासन ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बालियान खाप के मुखिया के घरों सहित कस्बे के लगभग 200 घरों को क्वारंटाइन कर दिया। इतना ही नहीं, सिसौली कस्बे को जिला प्रशासन ने छावनी में तब्दील कर दिया है।
यह भी पढ़ें

Lockdown में बेजुबानों के लिए सहारा बने हिफाजत अली, गायों को भी ढूंढकर भरते हैं उनका पेट

वहीं घरों से चिन्हित कर लोगों को एम्बुलेंस के द्वारा जिला चिकित्सालय लाकर क्वारंटीन होम में दाखिल किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार तेहरवीं में कोरोना पॉजिटिव महिला भी अपने परिवार के साथ शामिल हुई थी। ये रस्म तेहरवीं उस समय संदेह के घेरे में आई जब नोएडा में इलाज कराने गयी महिला की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी। जिसमे बाद क़स्बा सिसौली में हड़कंप मच गया।
दरअसल, सिसौली निवासी एक महिला का ऑपरेशन नोएडा के अस्पताल में हुआ था। जो अपनी जांच कराने नोएडा जाती रहती है। इसी बीच क़स्बा सिसौली में लॉकडाउन के चलते ग्रामीण की मौत के बाद तेहरवीं की रस्म अदा की गयी। जिसमे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के अलावा सैंकड़ों ग्रामीणों ने तेहरवीं में शौक व्याप्त किया। जिसमे पड़ोस में रहने वाली कोरोना पॉजिटव महिला भी अपने परिवार के साथ शामिल हुई। जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा कस्बे में सख्ती के चलते उन सभी परिवारों को चिन्हित किया गया, जो तेहरवीं में शामिल थे।
यह भी पढ़ें

मास्क नहीं लगाने पर दो दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज, हो सकती है दो साल तक जेल

चिन्हित परिवारों की जांच कर घरो में क्वारंटाइन किया गया है। किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के पुरे परिवार को क्वारंटीन क्वारंटाइन किया गया है | वहीं चौधरी नरेश टिकैत का कहना है की मरने जीने में तो जाना ही पड़ता है। यदि नहीं जायेंगे तो कोई कन्धा देने वाला नहीं होगा। कवारंटीन होम में रह रहे नरेश टिकैत का कहना है की तेहरवीं में 70 लोग होंगे और हमने सोशल डिस्टेंस का पालन किया था। चाहे प्रशासन जांच करा ले, सभी की नेगेटिव रिपोर्ट आएगी।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.