Muzaffarnagar: एक्सिस बैंक के एटीएम से अचानक निकलने लगे दोगुने रुपये, बैंक ऐसे करेगा लोगों से वसूली

|

Updated: 02 Mar 2020, 12:59 PM IST

Highlights

  • Muzaffarnagar के जानसठ कस्‍बे का मामला
  • Axis बैंक के ATM से निकले अधिक रुपये
  • 400 रुपये भरने पर 800 रुपये निकले

मुजफ्फरनगर। जनपद के जानसठ कस्‍बे में स्थित एक्सिस बैंक (Axis Bank) का एटीएम (ATM) एकदम से दोगुने रुपये निकालने लगा। 400 रुपये की अमाउंट भरने वाले को 800 और 800 वाले को 1600 रुपये मिले। खबर फैलते ही एटीएम पर लोगों की लाइन लग गई। पुलिस (Police) ने एटीएम का शटर गिराकर लोगों को वहां से हटाया। इस वजह से बैंक को 46 हजार रुपये का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें: Baghpat: रिटायरमेंट के बाद हाथी पर बैठाकर पूरे शहर में घुमाया गया इस अधिकारी को

200-200 के नोट निकले

जानसठ कस्‍बे के पानीपत खटीमा रोड पर एक्सिस बैंक का एटीएम है। यह एटीएम छह दिन पहले ही लगाया गया है। रविवार (Sunday) सुबह वहां एक शख्‍स रुपये निकालने गया। उसने 400 रुपये निकालने के लिए अमाउंट डाला। कुछ देर बाद 200-200 के चार नोट आ गए। 800 रुपये निकलने पर चौंक गया। उसने फिर 400 रुपये भरे तो 800 रुपये निकल आए। इसके बाद उसने फोन पर और लोगों को जानकारी दी। जानकारी मिलते ही एटीएम पर लोगों की लाइन लग गई।

200 व 500 के भरे गए थे नोट

कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। इस पर इंस्पेक्टर योगेश शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने वहां मौजूद लोगों को एटीएम बाहर निकालकर शटर बंद करा दिया। फिर उन्‍होंने बैंक के टोल फ्री नंबर पर जानकारी दी। सूचना देने के करीब दो घंटे बाद कैश डालने वाली कंपनी के कर्मचारी वहां पहुंचे। एटीएम में पैसे डालने वाली कंपनी के कर्मचारी सुनील कुमार का कहना है कि किसी टेक्निकल खराबी की वजह से 100 रुपये की गड्डी की जगह 200 रुपये का बंडल फिट कर दिया गया था। इस कारण 100 की जगह 200 रुपये के नोट निकल रहे थे। मशीन में केवल 200 और 500 रुपये नोट भरे गए हैं।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने किया देश की सबसे बड़ी मल्‍टीलेवल पार्किंग का उद्घाटन

दो दिन पहले डाला गया था कैश

उन्‍होंने कहा कि एटीएम में दो दिन पहले ही कैश डाला गया था। इस खराबी की वजह से बैंक को 46 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। इसकी पूरी डिटेल बैंक को भेजी जाएगी। जिनका अधिक कैश निकला है, उनका रिकॉर्ड निकालकर उनके अकाउंट से रुपये काटे जाएंगे। मुजफ्फरनगर ल ीड बैंक अधिकारी अमित बुंदेला का कहना है कि सूचना मिलते ही फौरन संबंधित बैंक मैनेजर को सूचित कर दिया गया था। तकनीकी खराबी की वजह से एटीएम से दोगुन रुपये निकले होंगे। सही वजह का पता तो मशीन की जांच के बाद होगा।