दुनिया की सबसे बड़ी बिटकाॅइन कंपनी लाने जा रही है आर्इपीआे, जानिए कितना बड़ा है कंपनी का कारोबार

बिटकाॅइन पर किसी रेग्युलेटर के न होने आैर न ही किसी बैंकिंग सेक्टर का सपोर्ट होने से ये बुलबुले वाले दौर की तरफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। लेकिन अब दुनिया में क्रिप्टोकरेंसी के इतिहास में एक आैर नया पन्ना जुड़ने जा रहा है।

<p>दुनिया की सबसे बड़ी बिटकाॅइन कंपनी लाने जा रही है आर्इपीआे, जानिए कितना बड़ा है कंपनी का कारोबार</p>

नर्इ दिल्ली। अपने लाॅन्च के बाद से ही करीब 20 हजार अरब डाॅलर की ट्रेडिंग बाजार के साथ ही क्रिप्टोकरेंसी ने पूरी दुनिया में धूम मचा दिया था। इसके बाद से ही सबकी नजरें क्रिप्टोकरेंसी की हर एक खबर पर रहती है। आलम ये है कि आज कोर्इ एेसा दिन नहीं होता जब अाप क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी कोर्इ खबर नहीं सुनते हैं। हालांकि धीरे-धीरे इसका दौर अब बदलने लगा है। आज क्रिप्टाेकरेंसी को सबसे बेहतर डिजिटल करेंसी के तौर पर देखा जा रहा है। इससे जुड़े कर्इ जानकारों का मानना है कि इसपर किसी रेग्युलेटर के न होने आैर न ही किसी बैंकिंग सेक्टर का सपोर्ट होने से ये बुलबुले वाले दौर की तरफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। लेकिन अब दुनिया में क्रिप्टोकरेंसी के इतिहास में एक आैर नया पन्ना जुड़ने जा रहा है।


बिटमेन लाने जा रही है आर्इपीआे
कुछ लोगों को मानना है कि बिटकाॅइन में ट्रेडिंग करना जैसे किसी बुलबुले की ट्रेडिंग करना है, इसका आपको कुछ भी नहीं पता। लेकिन एेसे में यदि आपको पता चले कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी कंपनी अपना इनिशियल पब्लिक आॅफरिंग (आर्इपीआे) लेकर आ रही तो आप जरूर चौंक जाएंगे। हम आपको बता दें कि ये सच है। बिटकाॅइन के लिए ASIC चिप बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बिटमेन टेक्नोलाॅजी बहुत जल्द ही आर्इपीआे लाने की तैयारी में है। कंपनी ने इसके लिए हांगकांग स्टाॅक एक्सचेंज में शुरुआती कागजाती प्रक्रिया को पूरी करने में जुटी है।


दुनिया की सबसे ताकतवर एवं विवादित कंपनियों में से एक माना जाता हो
दुनिया की सबसे बड़ी बिटकॅाइन कंपनी बिटमेन टेक्नाॅेलाॅजी एक प्राइवेट चीनी कंपनी है जिसका हेडक्वार्टर चीन के बिजिंग में है। बता दें कि बिटमेन को दुनिया की सबसे ताकतवर एवं विवादित कंपनियों में से एक माना जाता है। बिटकाॅइन के अलावा ये कंपनी माइनिंग हार्डवेयर, बिटकाॅइन कैश, इथर, लाइटकाॅइन जैसे क्रिप्टोकरेंसी का भी कारोबार करती है। जून 2018 तक बिटमेन ने चीन के सिंचुआ प्रांत में अब तक 11 माइनिंग फर्म खोल चुकी है। कंपनी के पास करीब 2 लाख माइनिंग हार्डवेयर को स्टोर करने की क्षमता है। इसके साथ बिटमेन बीटीडाॅटकाॅम अौर एंटपूल के नाम से दो दुनिया की दो सबसे बड़ी माइनिंग पूल को भी आॅपरेट करती है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.