यहां मिल रहा है LIC, SBI, HDFC से भी सस्ता Home Loan, जानिए क्या हैं दरें

Union Bank of India की ओर से Home Loan की दरों में कटौती की 6.7 फीसदी तक कर दी हैं
कुछ दिन पहले LICHFL की ओर 6.90 फीसदी तक करी दी थी Home loan interest rate

<p>UBI is getting the cheapest home loan, know what rates are</p>

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से होम लोन की ब्याज दरों ( Home Loan Interest Rate ) में लगातार कटौती देखने को मिली है। खासकर सरकारी बैंकों में होम लोन की ब्याज दरें ( Home Loan Interest Rates in Government Banks ) 7 फीसदी से नीचे आ गई हैं। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ( Union Bank of India ) ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती कर दी है। जिसकी वजह से बैंक की ब्याज दरें ( UBI Home Loan Interest Rate ) 6.7 फीसदी पर आ गई हैं। यह दर उन्हीं को ऑफर की जा रही हैं, जिनका सिबिल स्कोर 700 अंकों से ज्यादा है। आइए आपको भी बताते हैं कि बैंक की ब्याज दरों के बारे में…

यह भी पढ़ेंः- आज से हुआ Online Shopping के नियमों में बदलाव, कंपनियों पर कसेगा शिकंजा

नौकरी पेशा महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले राहत
यूनियन बैंक के अनुसार नौकरीपेशा महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले कम ब्याज दरों पर होम लोन दिया जा रहा है। यूबीआई में कामकाजी महिला जिसका सिबिल स्कोर 700 है तो उसे 6.70 फीसदी की ब्याज दर से होम लोन मिल रहा है। वहीं नौकरीपेशा पुरुषों को 6.75 फीसदी की दर से होम लोन दिया जा रहा है। वहीं नॉन सैलरीड लोगों को 6.90 फीसदी की ब्याज पर होम लोन मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः- सरकार का बड़ा ऐलान, अब गांवों के Post Office में हो सकेगा Small Savings Schemes में निवेश

एलआईसी ने भी की थी 7 फीसदी से नीचे
यूबीआई ही नहीं बल्कि एलआईसीएचएफएल की ओर से भी होम लोन की ब्याज दरों में लगातार कटौती देखने को मिली है। कुछ ही दिनों में कंपनी की ओर से अपनी ब्याज दरों में कटौती करते हुए 6.90 फीसदी पर लेकर आ गया है। वहीं दूसरी ओर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से होम लोन के ब्याज दर 6.95 फीसदी है।

यह भी पढ़ेंः- Privatization से पहले BPCL लेकर आया Employees VRS Plan, जानिए क्या है पूरा मामला

और कम हो सकती हैं ब्याज दरें
जानकारों की मानें तो आने वाले समय में बैंक और एनबीएफसी कंपनियों में इंट्रेस्ट रेट्स को लेकर जंग छिडऩे वाली हैं। जिसकी वजह से होम लोन की ब्याज दरों में और भी गिरावट देखने को मिल सकती हैं। वास्तव में कंपनियां ज्यादा ब्याज पर होम लोन प्रोवाइड करा रही हैं, उनके कस्टमर दूसरे बैंकों की ओर भाग रहे हैं, जहां उन्हें कम ब्याज दर पर लोन मिल रहा है। सरकारी बैंकों में होम लोन की ब्याज दरें बीते दो दशकों से भी नीचे आ गई हैं।

इन बैंकों पर भी डालें एक नजर
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.