एसबीआर्इ ने अपने ग्राहकों को दी सौैगात, इन स्कीमों की बढ़ार्इ ब्याज दरें

|

Published: 28 Mar 2018, 11:40 AM IST

बैंक ने लंबी अवधि की टर्म और बल्क डिपॉजिट स्कीमों पर दिए जाने वाले ब्याज में बढ़ोतरी की है।

एसबीआर्इ ने अपने ग्राहकों को दी सौैगात, इन स्कीमों की बढ़ार्इ ब्याज दरें

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों के लिए कर्इ तरह की स्कीम लेकर आता रहता है। जिससे उसके ग्राहकों को काफी फायदा भी होता है। अब एसबीआर्इ अपने कस्टमर्स के लिए एक एेसी स्कीम लेकर आया है जिससे नौजवानों से लेकर बुर्जुग लोगों तक को इसका फायदा होगा। बैंक ने लंबी अवधि की टर्म और बल्क डिपॉजिट स्कीमों पर दिए जाने वाले ब्याज में बढ़ोतरी की है। जानकारी के अनुसार की बैंक ने 1 करोड़ रुपए से कम वाली लंबी अवधि कि रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट स्कीमों पर ब्याज बढ़ा दिया है। जो आज यानि 28 मार्च से लागू हो गया है। वहीं 1 करोड़ रुपए से अधिक की डोमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट स्कीमों पर भी ब्याज दर बढ़ा दी गई है।

1 करोड़ रुपए से कम पर ब्याज दरें
- 1 करोड़ रुपए से कम से रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर 2-3 साल की जमा योजना पर ब्याज दर को 6.5 फीसदी से बढ़ाकर 6.6 फीसदी किया गया है।
- वरिष्ठ लोगों के लिए ब्याज की दर को 7 फीसदी से बढ़ाकर 7.10 फीसदी कर दिया गया है।
- 3-5 वर्ष की जमा योजना पर ब्याज की दर को 6.50 फीसदी से बढ़ाकर 6.7 फीसदी किया गया है और इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज की दर को 7 फीसदी से बढ़ाकर 7.20 फीसदी किया गया है।
- बैंक ने 5-10 वर्ष तक की जमा योजना पर ब्याज की दर को 6.50 फीसदी से बढ़ाकर 6.75 फीसदी किया है और वरिष्ठ नागरिकों के लिए दर को 7 फीसदी से बढ़ाकर 7.25 फीसदी किया है।

1 करोड़ रुपए से अधिक पर दरें
- 1 करोड़ रुपए से लेकर 10 करोड़ रुपए और 10 करोड़ रुपए से ऊपर यानि डोमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट के तहत 1-2 वर्ष अवधि की जमा योजना पर ब्याज की दर को 6.75 फीसदी से बढ़ाकर 7 फीसदी किया गया है
- इसी स्कीम में वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज की दर को 7.25 फीसदी से बढ़ाकर 7.50 फीसदी किया गया है। जिससे उन्हें काफी फायदा मिलेगा।

Related Stories