एसबीआई की आम लोगों को बड़ी राहत, बढ़ा दी इस स्कीम की डेट, अब होगा ज्यादा फायदा

|

Updated: 23 Mar 2021, 03:17 PM IST

एसबीआई ने सीनियर सिटीजन की स्पेशल फिक्स्ड डिपोजिट स्कीम वीकेयर की तारीाख् को 30 जून कर दिया है। इस स्कीम में बुजुर्गों को 6.20 फीसदी का ब्याज मिलता है।

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( एसबीआई ) ने सीनियर सिटीजन की फिक्स्ड डिपोजिट स्कीम की तारीख को फिर से आगे खिसका दिया है। स्कीम की तारीख को तीसरी बार बढ़ाया गया हैै। आपको बता दें कि बैंक ने पिछले साल मई के महीने में 'वीकेयर सीनियर सिटीजन' स्कीम की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ेंः- लॉकडाउन एनीवर्सरी से दो दिन पहले सोना हुआ सस्ता, चांदी 66000 रुपए के नीचे

जून 2021 तक बढ़ाई गई डेट
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने बुजुर्गों को ध्यान में रखते हुए पहले यह स्कीम सितंबर तक बढ़ा दी। उसके बाद उसे दिसंबर तक बढ़ा दिया गया। अब इसे 31 मार्च से बढ़ाकर 30 जून 2020 कर दिया गया है। एसबीआई की बेवसाइट के अनुसार सीनियर सिटीजन के लिए बनाई गई योजना की तारीख एक बार फिर बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः- सुप्रीम कोर्ट से आम लोगों को बड़ा झटका, मोराटोरियम के दौरान का ब्याज नहीं होगा माफ

इतना मिलता है ब्याज
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की यह स्कीम सीनियर सिटीजन को ध्यान में रखकर तैयार की गई है। बैंक सामान्य तौर पर 5 साल के फिक्सड डिपॉजिट पर 5.4 फीसदी की ब्याज दर दे रहा है। वहीं वीकेयर योजना पर 6.20 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है। बैंक 7 दिन से 10 साल के फिक्सड डिपॉजिट पर 2.9 फीसदी से 5.4 फीसदी की ब्याज दर सामान्य नागरिकों को देता है। बैंक ने आखिरी बार 8 जनवरी 2021 को एफडी रेट्स में परिवर्तन किया था।