पर्सनल फाइनेंस : एनएफओ की 3 नई स्कीम्स में निवेश करने का मौका, जानें इसके बारे में

– एलआइसी लॉन्च करेगा बैलेंस्ड एडवांटेज फंड।
– आइपीओ में सभी आवेदकों को शेयर आवंटित नहीं हो पाते हैं, लेकिन एनएफओ में सभी निवेशकों को जितना चाहें उतने यूनिट्स अलॉट होते हैं।

<p>पर्सनल फाइनेंस : एनएफओ की 3 नई स्कीम्स में निवेश करने का मौका, जानें इसके बारे में</p>

नई दिल्ली । म्यूचुअल फंड हाउस पहली बार जब कोई फंड लॉन्च करते हैं तो उसे न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) कहा जाता है। एनएफओ आइपीओ की तरह ही होता है। दोनों में फर्क है कि एनएफओ नेट एसेट वैल्यू (एनएवी) पर बेचा जाता है, जबकि आइपीओ में शेयर का प्राइस बैंड किया जाता है, जिस मूल्य पर शेयर खरीदा जाता है। आइपीओ में सभी आवेदकों को शेयर आवंटित नहीं हो पाते हैं, लेकिन एनएफओ में सभी निवेशकों को जितना चाहें उतने यूनिट्स अलॉट होते हैं।

इन 3 एनएफओ में निवेश का मौका-

एलआइसी बैलेंस्ड एडवांटेज फंड-
यह ओपन-एंडेड डायनेमिक एसेट एलोकेशन फंड है। यह वैल्यूएशन और कमाई जैसे पैरामीटर्स के जरिए इक्विटी, डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश करेगा। इस एनएफओ में 20 अक्टूबर से 3 नवंबर तक निवेश कर सकेंगे।

आइसीआइसीआइ स्मॉल कैप इंडेक्स-
यह फंड निफ्टी स्मॉलकैप 250 इंडेक्स में शामिल तेजी से ग्रोथ करने वाली कंपनियों के शेयर में निवेश करेगा। इस ओपन एंडेड फंड में 26 अक्टूबर तक निवेश कर सकेंगे। इस स्कीम में न्यूनतम 100 रुपए से निवेश शुरू किया जा सकता है।

एनजे बैलेंस्ड एडवांटेज फंड-
यह ओपन एंडेड हाइब्रिड स्कीम है जो बाजार की स्थितियों के अनुरूप इक्विटी, डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट्स में फंड्स को निवेश करेगा। 22 अक्टूबर तक इस स्कीम में निवेश किया जा सकता है। इसमें न्यूनतम 500 रुपए निवेश करना होगा।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.