अब पेटीएम से कीजिए एलआईसी प्रीमियम का भुगतान, लाइन लगाने से मिलेगी मुक्ति

कंपनी ने इस साल के अंत तक 3-4 करोड़ पॉलिसी प्रीमियम भुगतान का लक्ष्य रखा है।

<p>अब पेटीएम से कीजिए एलआईसी प्रीमियम का भुगतान, लाइन लगाने से मिलेगी मुक्ति</p>
नई दिल्ली। बीमा प्रीमियम भुगतान सेवा का विस्तार करते हुए डिजिटल भुगतान प्लेटफार्म पेटीएम का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने बीमा प्रीमियम भुगतान के लिए सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने बुधवार को दिल्ली में जारी बयान में यह घोषणा करते हुए कहा कि इस साझेदारी के तहत ग्राहक अब एलआईसी बीमा प्रीमियम का भुगतान पेटीएम से कर सकते हैं।
पेटीएम पर 30 से ज्यादा कंपनियों के प्रीमियम भुगतान की सुविधा

पेटीएम पर 30 से ज्यादा बीमा कंपनियों के प्रीमियम का ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है। इन कंपनियों में एलआईसी, आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ, रियालंस लाइफ, मैक्स लाइफ इन्श्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ, टाटा एआईए, एसबीआई लाइफ, आदित्य बिड़ला सन लाइफ, कैनरा एचएसबीसी लाइफ इन्श्योरेंस, श्रीराम लाइफ और स्टार हेल्थ समेत अन्य कई बीमा कंपनियां शामिल हैं। कंपनी ने इस साल के अंत तक 3-4 करोड़ पॉलिसी प्रीमियम भुगतान का लक्ष्य रखा है।
लोगों को भुगतान का बेहतर अनुभव मिलेगा

पेटीएम के मुख्य परिचालन अधिकारी किरण वासीरेड्डी ने कहा कि देश में बीमा प्रीमियम का भुगतान ज्यादातर ऑफलाइन मोड से ही किया जाता है। उनकी कंपनी पेटीएम के जरिए लोगों को सरलता से ऑनलाइन प्रीमियम भुगतान का बेहतर अनुभव प्रदान करने की कोशिश कर रही है। इसके लिए एलआईसी और अन्य बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी की गई है।
बीमा पॉलिसी की लिहाज से भारत दुनिया में सबसे बड़ा देश

उन्होंने कहा कि भारत का जीवन बीमा क्षेत्र पॉलिसी की संख्या के हिसाब से दुनिया में सबसे बड़ा है। भारत में करीब 36 करोड़ पॉलिसी हैं। इसके अगले पांच सालों में 12-15 प्रतिशत की वार्षिक विकास दर (सीएजीआर) से बढ़ने की उम्मीद है। बीमा बाजार का मौजूदा आकार 5000 करोड़ डॉलर का है, जो एक दशक में चार गुना हो सकता है। पेटीएम का लक्ष्य इस मार्केट को तेज और सुविधाजनक बीमा प्रीमियम भुगतान सेवा प्रदान करना है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.