इस लड़के ने कर दी करोड़ों रुपए के नोटों की बारिश, इसके बाद जो हुअा वो सपने में भी नहीं सोच सकते आप

|

Updated: 14 Jan 2019, 01:33 PM IST

इस व्यक्ति का नाम वोंग चिंग-किट है। वोंग अपने इलाके के उंची इमारत से जाकर पास की गरीब बस्ती में चीनी मुद्रा में इन पैसों की बारिश की थी।

नर्इ दिल्ली। आपने अक्सर सोचा होगा कि काश कभी पैसों की बारिश होती। आपको जानकर हैरानी होगी की दक्षिणी चीन में एक शख्स के पास इतना अधिक पैसा हो गया कि उसने अपने यहां गरीबों की बस्ती में पैसों की बारिश कर दी। यह मामला पिछले माह का ही है। इस शख्स इतना पैसा क्रिप्टोकरंसी में निवेश कर कमाया था। इस व्यक्ति का नाम वोंग चिंग-किट है। वोंग अपने इलाके के उंची इमारत से जाकर पास की गरीब बस्ती में चीनी मुद्रा में इन पैसों की बारिश की थी। अपनी कमार्इ से हजारों लोगों की भलार्इ करने वाले वोंग अब फंसते हुए नजर आ रहा है।


चार लोगों ने लगाया आरोप

दरअसल, बिटकाॅइन से मोटी कमार्इ करने वाले वोंग पर चार ब्लाॅकचेन मैनेज करने वाले लोगों ने फ्राॅड का आरोप लगा दिया है। इन चार लोगों ने कुल 380 हजार डाॅलर (करीब 2 करोड़ 60 लाख) के फ्राॅड का आरोप लगाया है। चीन की एक वेबसाइट के मुताबिक, इस शख्स ने अपनी क्रिप्टोकरंसी मैनेज करने के लिए माइनिंग मशीन खरीदा था। वोंग पर आरोप लगाने वाले लोगों का कहना है कि ये मशीने इस शर्त पर बेची गर्इं थी कि इनसे होने वाली कमार्इ का कुछ हिस्सा उन्हें भी दिया जाएगा।


वोंग के खिलाफ दर्ज हुए 20 केस

अब इसी बात को लेकर उन्होंने वोंग पर आरोप लगाया है कि उन्होंने रिटर्न मार्जिन नहीं दिया है। वोंग का कहना है कि जब तक उनका क्रिप्टोकरंसी प्रोजेक्ट पूरा नहीं हो जाता, तब तक उनके साथ रिटर्न मार्जिन देने का कोर्इ करार ही नहीं है। गत अक्टूबर माह के बाद से अब तक उनके वोंग के खिलाफ करीब 20 केस दर्ज किया जा चुका है।


पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस ने अपने जांच में पाया है कि इसमें कुल 9 पुरुष आैर 1 महिला ने 120 हजार डाॅलर (करीब 85 हजार) के हेरफेर का मामला दर्ज कराया है। उनका कहना है कि इन पैसों का हेरफेर वोंग के बिजनेस की वजह से हुआ है। पिछले महीने ही पुलिस ने इस बाबत वोंग को हिरासत में लिया था। लोकल मीडिया के मुताबिक, वोंग पर पुलिस ने अभी तक कोर्इ चार्ज नहीं लगाया है।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।