बीमारी से घबराने की जगह बचाएं केवल 15 रुपए, इमरजेंसी में मिलेंगे 4 लाख

|

Published: 11 Apr 2018, 04:53 PM IST

रोजाना 15 रुपए खर्च करने होंगे और आप अपनी बीमारी और हॉस्‍पि‍टल के खर्चे के लि‍ए जरूरत पड़ने पर 4 लाख रुपए का क्‍लेम ले सकते हैं।

बीमारी से घबराने की जगह बचाएं केवल 15 रुपए, इमरजेंसी में मिलेंगे 4 लाख

नई दि‍ल्‍ली। मैट्रो सिटी में जिस तरह से लोगों की लाइफ स्‍टाइल बदल रही है उससे उनमें गंभीर बीमारियों की संभावनाएं भी लगातार बढ़ रही है। बच्‍चों से लेकर बड़ों तक सभी गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। जिसमें इलाज का खर्चा भी मोटा होता है। जब कभी आम लोगों को बीमारी के खर्चे से गुजरना पड़ता है तो घर-परिवार का बजट भी पूरी तरह से अस्‍त व्‍यस्‍त हो जाता है। इसी कठिनार्इ से बचने के लिए एसबीआई एक ऐसी स्‍कीम लेकर आया है जिसमें आप रोज 15 रुपए देकर लाखों रुपयों का मेडिकल क्‍लेम प्राप्‍त कर सकते हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि एसबीआई की इस स्‍कीम के बारे में...

यह है एसबीआई की स्‍कीम
मौजूदा समय में अचानक आई बीमारी से होने वाले इलाज के खर्चे से हर कोई त्रस्‍त है। खासकर शहरों में रहने वाले लोग इस चीज सबसे ज्‍यादा परेशान हैं। ऐसे में इस चिंता को कम करने के लिए एसबीआई एक बेहतरीन स्‍कीम लेकर आया है। एसबीआई जनरल की स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी आपको अपने इलाज के खर्चे को कम करने के साथ-साथ अपने और अपने परि‍वार के बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य और खुशहाल जीवन को और लंबा बना सकते हैं। इसके लि‍ए एसबीआई की इस स्‍कीम के तहत आपको रोजाना सि‍र्फ 15 रुपए खर्च करने होंगे और इस छोटे से खर्चे से आप अपनी बीमारी और हॉस्‍पि‍टल के खर्चे के लि‍ए जरूरत पड़ने पर 4 लाख रुपए का क्‍लेम ले सकते हैं।

कुछ ऐसा है स्‍कीम का गणित
एसबीआई की इस पॉलि‍सी में आम जनता 50,000 रुपए से लेकर 500,000 रुपए तक की पॉलि‍सी ले सकती है। अगर कोई 4 लाख रुपए के स्‍वास्‍थ्‍य बीमा लेता है तो सि‍र्फ 15 रुपए रोजाना खर्च करने से ही आपकी सारी चिंताएं दूर हो जाएंगी। इसके अलावा इस स्‍कीम के तहत 45 साल तक के व्‍यक्‍ति‍ जि‍सकी कोई मेडि‍कल हि‍स्‍ट्री नहीं है, उनका मेडि‍कल कराने की भी जरूरत नहीं है।

शहरों के हिसाब दिया गया है प्‍लान
एसबीआई जनरल की इस स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी के तहत फ्लेक्‍सि‍बल प्‍लान पेश कि‍ए गए हैं। इसके तहत अगर आप दि‍ल्‍ली और मुंबई जैसे महानगरों में रहते हैं तो आपको कुछ ज्‍यादा प्रीमि‍यम देना होगा। जबकि‍ छोटे शहरों में रहने वालों के लि‍ए प्रीमि‍यम सस्‍ता होगा। 4 लाख रुपए की पॉलि‍सी लेने के लि‍ए जो रोजाना 15 रुपए का खर्च हमने बताया है वह दि‍ल्‍ली में रहने वालों के लि‍ए है। इसके लि‍ए एसबीआई ने शहरों को मैट्रो प्‍लान, सेमी मैट्रो प्लान और रेस्‍ट ऑफ इंडि‍या की कैटेगरी में बांट दि‍या है।

Related Stories